– कंपनी ने उत्तरी अमेरिकी ऑपरेशन में नौकरियों में कटौती की
बिजनेस न्यूज। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड कमोडिटी की बढ़ती कीमतों के चलते कुछ महीनों में अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने की योजना बना रहा है। बताया जा रहा है कि महिंद्रा ने अपने उत्तरी अमेरिकी ऑपरेशन में नौकरियों में कटौती की है और आगे भी इसे जारी रख सकती है, क्योंकि महिंद्रा अपने ऑफ-रोडर वाहन रॉक्सर को लांच करने की तैयारी कर रही है।
महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर, ऑटोमोटिव एंड फार्म सेक्टर, राजेश जेजुरिकर ने कहा कि हमने जनवरी में कीमतों में बढ़ोतरी की है और जब तक चीजें नियंत्रण में नहीं आतीं, हम अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एक बार फिर से कदम उठाएंगे। उन्होंने बताया कि हम मटेरियल कॉस्ट और वैल्यू इंजीनियरिंग और फिक्स्ड कॉस्ट को मैनेज करते हुए इस तरह की बढ़ोतरी को कम करने की कोशिश करते हैं।
महिंद्रा ने पिछले महीने ही तत्काल प्रभाव से पर्सनल और कमर्शियल वाहनों की कीमत में लगभग 1.9 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की थी। उन्होंने बताया कि हमें अभी नए रॉक्सर मॉडल के लिए मंजूरी मिल गई है। हम एक रीलांच अप्रोच पर काम कर रहे हैं। डिटेल्स को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन हम बहुत अधिक डिजिटल के लिए जा सकते हैं और इसलिए कुछ मैनपावर रिस्ट्रक्चरिंग की संभावना है।