मणिपाल ग्लोबल स्किल्स एकेडमी शिक्षार्थियों को पहले दिन पहले घंटे की उत्पादकता के लिए सही तकनीकी प्रशिक्षण के साथ सशक्त बनाते हुए, राष्ट्रीय स्तर पर स्नातकों के फ्रेशर्स की भर्ती और प्रशिक्षण को प्रबल बनाता है। यह भारत की प्रौद्योगिकी कौशल प्रतिभा पाइपलाइन के विकास को गतिशक्ति देगा।

मणिपाल ग्लोबल स्किल्स एकेडमी (MGSA), भारत का प्रमुख प्लेसमेंट और नौकरी केंद्रित प्रशिक्षण उद्यम। MGSA के कौशल बढ़ाने के कार्यक्रम शैक्षणिक समुदाय और उद्योग कौशल के बीच अंतर पर ध्यान देते हैं और डेटा एनालिटिक्स, क्लाउड टेक्नोलॉजीज, CRM, FullStack डेवलपमेंट, JAVA, और संबद्ध क्षेत्रों में उद्योग-प्रासंगिक नौकरियों की पेशकश करते हैं।

जहां शैक्षणिक समुदाय स्नातकों को समग्र स्तर पर प्रौद्योगिकी के क्षेत्रों के ज्ञान और समझ के साथ प्रशिक्षित करते हैं, वहीं उद्योग अपने आंतरिक तकनीकी प्रतिभा पूल को मजबूत करने के लिए डोमेन के अंतर्गत विशेषज्ञों को नियुक्त करना चाहता है। मणिपाल ग्लोबल प्रोग्राम जॉब ट्रेनिंग, अनुभवी फैकल्टी क्लासेस, लाइव रोल-प्ले लर्निंग, कैपस्टोन प्रोजेक्ट्स और कोर जॉब विशेषज्ञता से पहले फ्रेशर्स और शुरुआती पेशेवरों को इस स्थान को पाटने के लिए पूर्ण प्लेसमेंट आश्वासन प्रदान करते हैं। सह-निर्मित कार्यक्रमों के मॉड्यूल वास्तविक जीवन कौशल एप्लीकेशन पर व्यक्तियों को प्रशिक्षित करते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे पहले दिन पहले घंटे उत्पादक हैं।

बैंकिंग, वित्त, FinTech, IT/ITes में सर्वश्रेष्ठ के साथ भागीदारी करते हुए, मणिपाल ग्लोबल स्किल्स एकेडमी ने एक्सिस बैंक, HDFC बैंक, IDFC फर्स्ट, सेल्सफोर्स, RBL बैंक, केयर हेल्थ इंश्योरेंस, ICICI प्रूडेंशियल, ICICI सिक्योरिटीज, MetLife, HDFC लाइफ, NPCI, विप्रो, और कुछ और जैसे प्रमुख भारतीय और बहुराष्ट्रीय व्यवसायों के लिए तकनीकी प्रतिभा को काम पर रखा है।