-जनवरी महीने से हो जाएंगी महंगी

नई दिल्ली। साल 2021 को खत्म होने में अब महज कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में अब हर कोई नए साल की तैयारी में लग गया है, लेकिन अगर आप नए साल में नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो नया साल आपके लिए खर्चीला होने वाला है। दरअसल, कई कार कंपनियां अपने गाड़ियों की कीमतों को जनवरी महीने से महंगा करने जा रही हैं।

दरअसल, कार कंपनियों का कहना है कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण वाहनों को बनाने में आने वाली लागत भी बढ़ गई है। ऐसे में इसका भार ग्राहकों पर डाला जा रहा है। आज हम आपको उन सभी वाहन कंपनियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी गाड़ियों की कीमतें जनवरी महीने से महंगी होने जा रही हैं।

Maruti Suzuki : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी जनवरी 2022 से अपनी कारों की कीमतों को महंगा करने जा रही है। मारुति ने एक्सचेंज में नियामक फाइनिंग के दौरान बताया कि पिछले साल लागत में आई बढ़ोतरी के कारण वाहनों की कीमतों पर असर पड़ा है। ऐसे में इस बड़े भार का छोटा सा हिस्सा महंगी कीमतों के रूप में ग्राहकों को उठाना पड़ेगा।

Skoda : स्कोडा ऑटो इंडिया नए साल पर अपनी कार की कीमतों को महंगा करने जा रही है। कंपनी 1 जनवरी 2022 से अपनी लाइनअप की कीमतों को 3 फीसदी तक महंगा कर देगी। कंपनी के ब्रांड निदेशक, जैक हॉलिस का कहना है कि यह फैसला बढ़ती इनपुट लागत और बढ़ी हुई परिचालन लागत का परिणाम है।

Toyota : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अपने ग्राहकों को झटका देते हुए जनवरी महीने से अपनी कार की कीमतों को महंगा करने जा रही है।

Tata Motors : टाटा मोटर्स अपने कॉमर्शियल वाहनों को जनवरी 2022 से 2.5 फीसदी तक महंगा कर देगी। कंपनी अपने मीडियम एंड हेवी कॉमर्शियल व्हीकल्स (M&HCV), इंटरमीडियट एंड लाइट कॉमर्शियल व्हीकल्स (I&LCV), स्माल कॉमर्शियल व्हीकल्स (SCV) और बसों की कीमतों को बढ़ाएगी।