फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी भी क्रिप्टो करेंसी के प्रशंसकों में शामिल हो गए हैं। उनके नए क्लब PSG ने बताया है कि मेसी को दिए गए पैकेज में फैन टोकन्स शामिल हैं। मेसी का पैकेज 2.9 से 3.5 करोड़ डॉलर होने का अनुमान है। इससे पहले टेस्ला के मालिक एलन मस्क जैसे मशहूर व्यक्ति क्रिप्टो करेंसी को अपना समर्थन दे चुके हैं।

अर्जेंटीना के नागरिक मेसी ने हाल ही में बार्सिलोना क्लब को छोड़ने के बाद फ्रांस के PSG के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था।

हालांकि, PSG ने यह नहीं बताया है कि मेसी के पैकेज में टोकन्स का कितना हिस्सा है। इसका कहना है कि मेसी को बड़ी संख्या में ये टोकन मिले हैं।

फैन टोकन्स एक प्रकार की क्रिप्टो करेंसी होती है जिसका इस्तेमाल इसे रखने वाले अपने क्लब को लेकर कुछ फैसलों में वोटिंग के लिए कर सकते हैं। इस वर्ष इंग्लिश प्रीमियम लीग के चैम्पियन रहे मैनचेस्टर सिटी और इटली के AC मिलान ने टोकन लॉन्च किए हैं। मेसी के पूर्व क्लब बार्सिलोना ने पिछले वर्ष टोकन शुरू किए थे।

बिटकॉइन और अन्य डिजिटल करेंसी की तरह फैन टोकन्स की भी एक्सचेंज पर ट्रेडिंग की जा सकती है। इनके प्राइस में भी काफी उतार-चढ़ाव होता है।

क्रिप्टो करेंसीज को लेकर कुछ देशों में रेगुलेटर्स की ओर से चेतावनी भी जारी की गई है। चीन ने हाल ही में बिटकॉइन की माइनिंग पर पाबंदियां लगाई थी। इससे बिटकॉइन के प्राइस में भी काफी गिरावट आई थी।