कुछ दिन पहले ये रिपोर्ट आई थी कि शाओमी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 895 प्रोसेसर के साथ आएगा और इसमें 200 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया जाएगा. ऐसे में अगर ये मुमकिन होता है तो शाओमी पहली कंपनी बन जाएगी जो अपने स्मार्टफोन में 200 मेगापिक्सल का सेंसर देगी. इस सेंसर को सैमसंग बनाएगा जिसपर काम भी चालू हो चुका है.

इसमें कोई दो राय नहीं कि सैमसंग अपने साल की शुरुआत S सीरीज स्मार्टफोन के साथ करता है जिसका कैमरा हमेशा ही धांसू होता है. ऐसे में अब शाओमी के लिए ये दिक्कत आ रही है कि, क्या सैमसंग अपने फोन में 200 मेगापिक्सल के सेंसर का इस्तेमाल करने से पहले किसी और कंपनी को इसका लाइसेंस देगा.

सैमसंग से पहले शाओमी लाएगा 200MP कैमरे वाला स्मार्टफोन

हालांकि नए लीक से पता चला है कि, सैमसंग यहां अपने फोन में अपने सेंसर के इस्तेमाल करने का नहीं सोच रहा है. Ice Universe के नए ट्वीट के अनुसार सैमसंग अपने अगले जनरेशन के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 200 मेगापिक्सल के सेंसर का इस्तेमाल नहीं करेगा जो सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा हो सकता है. कंपनी ऐसा क्यों करेगी फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

ऐसे में इस तरह से शाओमी पहला ऐसा स्मार्टफोन ब्रैंड बन जाएगा जो अपने स्मार्टफोन में 200 मेगापिक्सल के सेंसर का इस्तेमाल करेगा. सैमसंग के ऐसा न करने के पीछे एक कारण ये भी हो सकता है कि, सैमसंग शायद फोन में इससे भी ज्यादा मेगापिक्सल दे. लेकिन फिलहाल ग्राहकों को जिस खबर ने हिला कर रख दिया है वो है शाओमी का 200 मेगापिक्सल वाला फोन.

लीक्स में हुआ खुलासा

बता दें कि इस मामले में शाओमी ने अब तक कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया है. लेकिन आने वाले कुछ समय में कंपनी सभी को चौंका सकती है, लीक्स की अगर बात करें तो डिजिटल चैट स्टेशन के अनुसार स्मार्टफोन मेकर अब एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा है जिसका नाम Mi 12 हो सकता है. कंपनी इसमें स्नैपड्रैगन SM8450 SoC देगी तो वहीं ये फोन 200 मेगापिक्सल सेंसर के साथ आ सकता है. चिपसेट का नाम स्नैपड्रैगन 895 हो सकता है. हालांकि अब तक चिपमेकर ने ऐसा कोई भी ऐलान नहीं किया है.