कोरोना वायरस महामारी के बावजूद शेयर मार्केट में मेटल स्टॉक्स भरपूर डिमांड में रहे, खासकर स्टील स्टॉक्स में जबरदस्त तेजी आई है। टाटा ग्रुप (Tata Group) की स्टील मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टाटा स्टील (Tata Steel) ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया और 1 साल में ही निवेशकों के पैसे को तीन गुना से अधिक कर दिया।

Tata Steel के शेयर में पिछले एक साल में करीब 250% की उछाल आई है। जबकि इस दौरान सेंसेक्स में केवल 56% की तेजी आई है। 17 जून 2020 को इसके एक शेयर की कीमत 318.10 रुपये थी जो आज 1133 रुपये तक पहुंच गई थी। हालांकि NSE पर आज इसके शेयर 3.21% की गिरावट के साथ 1105.50 रुपये पर बंद हुए।

Tata Steel के स्टॉक्स में इस साल अब तक 76% की तेजी आई है। स्टील की कामतें बढ़ने से कंपनी को काफी फायदा हुआ है, जिसका असर इसके स्टॉक्स पर दिखा है। इसके अलावा कंपनी का कर्ज भी 31 मार्च को खत्म तिमाही में 28% हुआ है।

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म Jefferies ने टाटा स्टील के स्टॉक्स को Buy रेटिंग्स दी है और इसके स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस 1500 रुपये प्रति शेयर दिया है। यानी कंपनी निवेशकों को 36% रिटर्न दे सकती है।

CLSA ने भी टाटा स्टील को बाई रेटिंग्स दी है और इसके स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस 1362 रुपये दिया है। इसके अलावा Tata Steel को BSE के Sensex में शामिल किया जाएगा। कंपनी ONGC को रिप्लेस करेगी।