उन्नत टेक्नॉलॉजी के साथ होम अप्लायंसेस, टेलीविज़न, ऑडियो सेट, एसी एवं माईक्रोवेव के नए मॉडल पेश किए

17 सितम्बर, 2019, उदयपुर- टेक्नॉलॉजी व इनोवेशन के लिए अपनी अतुलनीय प्रतिबद्धता के साथ अग्रणी डाइवर्सिफाईड टेक्नॉलॉजी कंपनी, पैनासोनिक ने आज अपने कंज़्यूमर उत्पाद पोर्टफोलियो के महत्वपूर्ण विस्तार की घोषणा की। रेफ्रिजरेटर, वॉशिग मशीन, माईक्रोवेव, एयर कंडीशनर्स, ऑडियो एवं टेलीविज़न की उत्पाद श्रेणियों में यह नई श्रृंखला बिजली बचाने और सुविधा बढ़ाने वाले इनोवेटिव तरीकों से जिंदगियों में बदलाव लाती है। इन नई प्रस्तुतियों के साथ पैनासोनिक पंजाब में वित्तवर्ष 2019-20 में कंज़्यूमर अप्लायंसेस श्रेणी में 20 प्रतिषत वृद्धि का लक्ष्य साध रही है।

नई श्रृंखला की घोषणा करते हुए श्री सुगुरु ताकामत्सु, विभागीय प्रबंध निदेशक पैनासोनिक इंडिया ने कहा, ‘‘पैनासोनिक ग्राहकों की जरूरत को सदैव अपने उत्पाद इनोवेशन के केंद्र में रखता है और यह अपने सभी उपभोक्ताओं को लेटेस्ट टेक्नॉलॉजी वाले विश्वस्तरीय उत्पाद प्रदान करने के लिए समर्पित है। कंज़्यूमर प्रोडक्ट सेगमेंट में विस्तार ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने तथा उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने की दिशा में हमारा अगला कदम है। हमारी नई श्रृंखला द्वारा हम यह सुनिशित करना चाहते हैं कि हमारे उत्पाद बेहतर जिंदगी और बेहतर दुनिया के निर्माण के हमारे उद्देश्य पर खरा उतरें।’’

ग्राहकों को उत्पाद का प्रत्यक्ष अनुभव देने के लिए एक स्पेशल पैनासोनिक डिस्प्ले वैन 30 दिनों की अवधि में राजस्थान के 25 शहरों में घूमेगी और पैनासोनिक की नई श्रृंखला का प्रदर्शन करेगी तथा उत्पाद के लाईव प्रदर्शन के साथ ग्राहकों के साथ संलग्न भी होगी। ग्राहकों का आराम व सुविधा बढ़ाने के लिए नए 4 के टीवी मॉडलों में एचसीएक्स प्रोसेसर, वॉशिग मशीन की श्रृंखला में फ्लेक्सिबल वॉशिग टेक्नॉलॉजी, रेफ्रिजरेटर मॉडलों में 6 स्पीड इन्वर्टर प्रोसेसर एवं अनेक विषेशताओं तथा अतुलनीय नई टेक्नॉलॉजी के साथ नवनिर्मित कंज़्यूमर पोर्टफोलियो आपकी खरीद को ज्यादा किफायती, सुलभ और टिकाऊ बनाएगा।

पैनासोनिक के नए 75-इंच 4के अल्ट्रा एचडी टीवी के साथ 4के व्यूईंग का अनुभव और नए ऑडियो सेट्स का अतुलनीय ऑडियो आउटपुट

पैनासोनिक ने 14 अलग अलग मॉडल लॉन्च करके अपनी 4के एलईडी टीवी श्रृंखला का विस्तार किया है, जिसमें 4के अल्ट्रा एचडी टेलीविज़न श्रृंखला में इसका 75 इंच का हीरो मॉडल शामिल है। एचसीएक्स प्रोसेसर से सुसज्जित और डॉल्बी विज़न द्वारा सपोर्टेड यह नई श्रृंखला इमेज क्वालिटी और रोचक विज़्युअल अनुभव के नए मापदंड स्थापित करती है। 4के रिज़ॉल्यूषन के साथ ये टीवी पिक्चर क्वालिटी में मल्टी एचडीआर सपोर्ट, जैसे एचडीआर 10, एचडीआर 10$, डॉल्बी विज़न, एचएलजी के साथ आते हैं और अमेज़न एलेक्सा या गूगल असिस्टैंट इनेबल्ड डिवाईस द्वारा हैंड्स-फ्री ऑपरेशन संभव बनाते हैं। यह नई सीरीज़ 50,400 रु. से लेकर 2,76,900 रु. के बीच उपलब्ध है। व्यूईंग के अनुभव में सुधार के लिए पैनासोनिक की नई ऑडियो श्रृंखला सर्वश्रेष्ठ साउंड क्वालिटी प्रदान करती है और अत्याधुनिक ऑडियो फॉर्मेट, डॉल्बी एटमॉस एवं डीटीएसःएक्स को सपोर्ट करती है। इन 5 नए मॉडलों का मूल्य 22,990 रु. से 54,990 रु. के बीच है।

नए वॉशिग मशीन मॉडलों में फ्लेक्सिबल एवं पर्यावरण के लिए मित्रवत वॉशिग टेक्नॉलॉजी

पैनासोनिक की टेक्नॉलॉजी से युक्त टॉप लोड वॉशिग मशीन की नई श्रृंखला में बिल्ट-इन हीटर के साथ फ्लेक्सिबल 2 वे वॉशिग टेक्नॉलॉजी तथा इन-बिल्ट ईको-फ्रेंडली समाधान, जैसे एक्वा स्पिन रिंस है, जो 28 प्रतिषत तक पानी की बचत करता है। इसकी ईकोनेवी टेक्नॉलॉजी वॉश लोड वॉल्यूम और वाटर टेम्परेचर को पहचानकर 23 प्रतिशत तक पानी की बचत करने में मदद करती है। भारतीय जरूरतों को ध्यान में रखकर ये नए मॉडल ग्राहक की सुविधा व आराम बढ़ाने के लिए डिज़ाईन किए गए हैं। वाटर रियूज़ टेक्नॉलॉजी एवं व्हाईट कोर्स टेक्नॉलॉजी जैसी विषेशताओं द्वारा नए मॉडल कम से कम पानी का उपयोग कर फैब्रिक्स में अंदर तक गहराई से धूल को साफ करते है। टॉप लोड की श्रेणी में 23 नए मॉडल और सेमी ऑटोमैटिक श्रेणी में 15 नए मॉडलों का मूल्य 11,600 रु. से 33,200 रु. के बीच है, जबकि फ्रंट लोड की श्रेणी में 10 मॉडलों का मूल्य 30,500 रु. से 67,000 रु. के बीच है।

इकॉलॉजिकल एवं किफायती, 6 स्पीड इन्वर्टर कम्प्रेसर के साथ पैनासोनिक के रेफ्रिजरेटर

श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ एफिशियंसी के साथ पैनासोनिक के नए रेफ्रिजरेटर मॉडलों में उन्नत टेक्नॉलॉजी, जैसे 6 स्पीड इन्वर्टर कम्प्रेसर है, जो ऊर्जा में काफी बचत कर प्रभावशाली ऑपरेशन सुनिश्चित करता है। एजी क्लीन फिल्टर 99.9 प्रतिशत बैक्टीरिया हटाता है। ग्राहकों की विकसित होती जरूरतों के लिए नए मॉडलों में 35 लीटर की क्षमता के साथ मॉईस्चर रिटेनिंग फ्रेश सेफ वेजिटेबल केस है, जिसमें फल व सब्जियां हाई ह्यूमिडिटी और स्थिर तापमान के साथ ऑप्टिमम स्थिति में स्टोर की जा सकती हैं, ताकि वो 7 दिनों तक ताजा बने रहें। आधुनिक इंटीरियर में खूबसूरती से समायोजित करने के लिए डिज़ाईन किए गए पैनासोनिक रेफ्रिजरेटर के दो नए मॉडल 305 लीटर और 335 लीटर की क्षमता में उपलब्ध हैं और इनका मूल्य क्रमश: 35,000 रु. और 41,000 रु. है।

पैनासोनिक के नए टोटल सॉल्यूशनएयर कंडीशनर्स के साथ स्वच्छ व ठंडी हवा में सांस लें

इनोवेटिव कंज़्यूमर प्रोडक्ट्स के संग्रह में ‘टोटल सॉल्यूशन’ एयरकंडीशनर्स – एडवांस सीरीज़ एवं आर्क सीरीज़ हैं। इस नई श्रृंखला में आराम, स्वास्थ्य, सुंदरता और टिकाऊपन प्रदान करने वाली विषेशताएं हैं। नई श्रृंखला ट्विन कूल इन्वर्टर, एयरोविंग्स, 4-वे एयरफ्लो, तीव्र व एनर्जी एफिशियंट कूलिंग के लिए जापानी प्रीमियम टेक्नॉलॉजी के साथ डिज़ाईन की गई है। इसमें नैनो टेक्नॉलॉजी और एजी क्लीन फिल्टर सेहतमंद व बेहतर जीवन के लिए इनडोर हवा की गुणवत्ता में सुधार करते हैं। नई श्रृंखला में ईको-टफ और कौरोज़न-फ्री पार्ट्स तथा आपके इंटीरियर की खूबसूरती बढ़ाने वाले उन्नत डिज़ाईन के साथ अतुलनीय ड्यूरेबिलिटी है। यह नई सीरीज़ 39,900 रु. से 53,990 रु. के बीच 1, 1.2, 1.5 और 2 टन के वैरिएंट्स में 3 स्टार और 5 स्टार रेटिंग के साथ उपलब्ध है।

नए माईक्रोवेव मॉडलों के साथ सेहतमंद भोजन का आनंद लें

ग्राहकों का स्वाद बढ़ाने वाले पैनासोनिक माईक्रोवेव ओवन की नई श्रृंखला में 3डी हॉट एयर टेक्नॉलॉजी है, जो कैविटी के अंदर गर्म हवा का बहाव सुनिश्चित कर खाने की हीटिंग को एकसमान बनाती है। माईक्रोवेव के नए मॉडल प्रतिदिन आपकी सुविधा बढ़ाते हैं। इनमें एक समान कुकिंग के लिए 360 डिग्री हीट रैप; मॉईस्चर जूस एवं पोशक तत्व बनाए रखते हुए तीव्र ग्रिल के लिए मैजिक ग्रिल तथा सुगम व आसान क्लीनिंग के लिए वेपर क्लीन जैसी अतिरिक्त खूबियां हैं। पैनासोनिक के दो नए व सेहतमंद मॉडल NN-CD83JBFDG  एवं NN-CD86JBFDG का मूल्य क्रमश: 23,590 रु. और 34,990 रु. है।

ये नए मॉडल भारत में पैनासोनिक के रिटेल स्टोरों पर उपलब्ध हैं।