नई दिल्ली। न्यू जेनेरेशन ह्यूंदै वरना को कुछ वक्त पहले साउथ कोरिया में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। कंपनी पहली अपनी डोमेस्टिक मार्केट में यानी साउथ कोरिया में ही पहले यह कार लॉन्च करेगी। इसके बाद भारत समेत दुनिया के बाकी बाजारों में इसे लॉन्च किया जाएगा। हालांकि भारत में यह कार कब लॉन्च होगी इस बारे में कोई लॉन्च डेट या टाइमलाइन अभी सामने नहीं आई है।

इन कारों से होगी टक्कर : ह्यूंदै की इस कार की टक्कर Honda city, maruti sujuki, skoda slavia और Volkswagen virtus जैसी कारों से होगी। टेस्टिंग के दौरान इस कार का कैमोफ्लॉज्ड वर्जन देखने को मिला।
मौजूदा मॉडल की खूबियां : वरना में 45 फीचर्स के साथ ह्यूंदै की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी ब्लूलिंक दी गई है। इनमें इन-कार फंक्शन के लिए वॉइस कमांड, रिमोट इंजन और एयर-कॉन ऑपरेशन जैसे फीचर शामिल हैं। ब्लूलिंक सिस्टम से आप अपने स्मार्टवॉच के माध्यम से कार के कई फंक्शन्स को ऐक्सेस कर सकते हैं।
वरना फेसलिफ्ट फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आने वाली पहली मिड-साइज सिडैन कार है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के सेंटर में 4.2-इंच की मल्टी-इंफर्मेशन डिस्प्ले (MID) भी है। ह्यूंदै ने वरना फेसलिफ्ट में वायरलेस चार्जिंग फीचर दिया है, जो इस सेगमेंट की कार में पहली बार है। वायरलेस चार्जिंग पैड कार में गियर लिवर के आगे दिया गया है। नई वरना हैंड्स-फ्री बूट ओपनिंग फंक्शन के साथ आई है। ह्यूंदै इसे ‘स्मार्ट बूट’ कहती है। इस फीचर के चलते जब कार की चाबी बूट (डिग्गी) के पास पहुंचेगी, तो बूट लिड (डिग्गी का दरवाजा) अपने आप खुल जाएगा।