-एक महीने में 15000 बुकिंग, वेटिंग पीरियड 3 महीने

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी की नई कार नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सिलेरियो (Next Gen Maruti Suzuki Celerio) को भारत में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और लॉन्च के एक महीने के अंदर ने इसकी 15000 यूनिट बुक हो गई है। आलम यह है कि अब इस किफायती हैचबैक कार के लिए वेटिंग पीरियड बढ़कर 3 महीने तक की हो गई है। नई सिलेरियो को मारुति सुजुकी ने पिछले महीने यानी नवंबर के दूसरे हफ्ते में लॉन्च किया था। अपने बेहतर लुक और जबरदस्त माइलेज की वजह से यह कार काफी चर्चा में है और यही वजह है कि लोग नई सिलोरियो को हाथो-हाथ ले रहे हैं।

कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू : भारत में नई मारुति सिलरियो को बीते दिनों 4.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। यह सस्ती हैचबैक LXi, VXi, ZXi और ZXi+ जैसे 4 ट्रिम लेवल के 7 वेरिएंट्स में मार्केट में उतारी गई है। नई सिलेरियो को कंपनी ने बेहतर लुक और काफी सारे नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है, जिसकी वजह से इसकी बंपर बुकिंग हो रही है। अब आप इसे खरीदने जाएंगे तो आपको कुछ वेरिएंट्स के लिए 3 महीने तक की वेटिंग पीरियड के बारे में बताया जाएगा। दरअसल, सेमीकंडक्टर शॉर्टेज की वजह से मारुति की कारों के प्रोडक्शन में बीते कुछ महीनों के दौरान काफी कमी देखने को मिली है।

पहले से काफी बेहतर है नई सिलेरियो : फिलहाल आपको New Celerio के इंजन, पावर और फीचर्स की जानकारी दें तो इस हैचबैक में 1.0 लीटर का 3 सिलिंडर K10C Dualjet पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 67bhp तक की पावर और 89Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस 5 सीटर कार को मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी पेश किया गया है। नई सिलेरियो में 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप और मैनुअल एसी के साथ ही डुअल फ्रंट एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, एबीएस, ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर समेत कई खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं।