Poco अपने कस्टमर्स को भारत में दो महीने की वॉरंटी बढ़ाकर दे रही है। जिन कस्टमर्स की वॉरंटी मई और जून महीने में समाप्त होने वाली थी उनके लिए पोको इसको भारत में दो महीने के लिए एक्सटेंड कर रही है। कंपनी ने यह कदम भारत में चल रहे COVID-19 संकट को देखते हुए उठाया है। कंपनी ने यह भी कहा कि देश में यह मई के महीने में कोई भी नई डिवाइस लॉन्च नहीं करेगी और आने वाली नए लॉन्च या डेवलेपमेंट्स के बारे में अपने उपभोक्ताओँ को समय समय पर सूचित करती रहेगी।

एक प्रेस रिलीज में पोको ने कहा, “हम फिर से दोहरा रहे हैं कि हमारे कर्मचारियों, उपभोक्ताओं, पोको परिवार के सदस्यों और अन्य सभी लोगों, जो हमसे जुड़े हैं, की खुशहाली से बढ़कर हमारे लिए कुछ भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं है।”

अपने आने वाले लॉन्च इवेंट्स के बारे में पोको ने कहा, “सोच-विचार के उपरान्त हमने मई 2021 में कोई भी लॉन्च आयोजित नहीं करने का फैसला लिया है।” कंपनी ने आगे कहा, “स्थिति बेहतर न हो जाने तक हम सभी नए लॉन्च पर रोक लगा रहे हैं।”

ऐसा पहली बार नहीं है कि COVID-19 के चलते एक कंपनी अपने प्रोडक्ट्स पर बढी हुई वॉरंटी दे रही है। इससे पहले साल 2020 में कई अन्य ब्रांड्स ने अपने प्रोडक्ट्स पर 75 दिन तक की विस्तारित वॉरंटी दी थी। OnePlus उनमें से एक ऐसी ब्रांड है जिसने न केवल वॉरंटी को एक्सटेंड किया बल्कि अपनी डिवाइसेज के रिटर्न और रिप्लेसमेंट की अवधि को 15 से 30 दिन तक बढाया भी था। इसके अलावा कंपनी ने सभी रिटर्न, रिपेयर और रिप्लेसमेंट के लिए निशुल्क टू-वे शिपिंग का भी इंतजाम किया था। 2020 में जिन ब्रांड्स ने एक्सटेंडेड वॉरंटी दी उनमें Samsung, Nokia, Lenovo और  Motorola भी शामिल रहीं।