इंटरव्यू

रंगशाला प्रोडक्शन ने तैयार किया टॉक शो “प्रणाम हो!”

रंगशाला प्रोडक्शन द्वारा पारस चैनल और सोशल मीडिया पर जारी किया गया टॉक शो ‘प्रणाम हो!’ अपनी एक पहचान बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार होकर है। एक ऐसा टॉक शो है जिसके प्रत्येक एपिसोड में श्रद्धेय जैन मुनि आचार्य 108 डॉ. प्रणाम सागर जी महाराज की अलग अलग क्षेत्रों के सफल व्यक्तियों के साथ सार्थक बातचीत है।

आचार्य श्री अपने इस शो में मेहमानों से बातचीत के दौरान आध्यात्मिक मार्गदर्शन और अंतर्दृष्टि प्रदान करते हुए दिखाई देते हैं। हरेक एपिसोड में एक अतिथि हैं जो एक आरामदायक और बातचीत वाले माहौल में आचार्य 108 डॉ. प्रणाम सागर जी महाराज से जुड़ता है। बातचीत में अतिथि की आध्यात्मिकता की समझ, खुशी की खोज और एक सार्थक जीवन की तलाश का पता चलता है।

शो की डायरेक्टर सुश्री इलैशा जैन ने इस प्रयास प्रणाम हो! के बारे में कहा कि यह बहुत सोच-समझकर तैयार किया गया टॉक शो है जो मानवीय अनुभवों, संवाद, समझ बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया था और अपने उद्देश्य पर पूरी तरह खरा उतरता है। साथ ही यह शो आध्यात्मिकता और रोजमर्रा की जिंदगी के अंतर्संबंध पर प्रकाश डालता है। सुश्री जैन कहती हैं कि आचार्य श्री की बुद्धिमत्ता दर्शकों को अपने आध्यात्मिक पथ पर चलने में मदद करेगी।

आचार्य 108 डॉ. प्रणाम सागर जी ने बताया कि जब हम इस टॉक शो की कल्पना कर रहे थे तब मेरा विचार अलग अलग विधाओं के सफल व्यक्तित्वों से कुछ बातचीत करने का था, परंतु सारे एपिसोड करने के बाद मुझे लगा कि सारी बातचीत मानवता और आध्यात्मिकता के बीच की खाई को पाटने का प्रयास करती हुई है। डॉ. आचार्य श्री प्रणाम सागर जी महाराज समाज ने हर क्षेत्र  में धर्म के माध्यम से सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को बताया है। इस टॉक शो में यही चिन्तन किया गया है कि कैसे धर्म को समाज के हर क्षेत्र से  जोड़ा जाए। इस टॉक शो का उद्देश्य जीवन नामक यात्रा के गहरे अर्थ का पता लगाना और दर्शकों को अंतर्दृष्टि, ज्ञान और प्रेरणा प्रदान करना है। अच्छी बात यह है कि इस बातचीत में शामिल होने के लिए मैंने जिन भी महानुभावों को आमंत्रित किया, सभी ने सहर्ष अपना समय और विचार साझा करना स्वीकार किया।

यह शो खुले और सम्मानजनक संवाद को बढ़ावा देकर विभिन्न मान्यताओं और पृष्ठभूमियों के लिए समझ और सम्मान को बढ़ावा देने का काम करता है। यह दर्शकों को अपने अनूठे तरीकों से आध्यात्मिकता अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

प्रोड्यूसर श्रीमती साधना मादावत ने मेहमानों की विविधता के बारे में कहा कि इस टॉक शो में जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से सफल व्यक्तित्वों को शामिल किया गया था जिनमें आकाश विजयवर्गीय, गौरव रणदिवे, चिंतन बाकीवाला, रेशभ और संभव जैन एवं इंदौर लॉ कॉलेज की छात्रों की टीम शामिल हैं। मेहमानों की यह विविधता बड़े दृष्टिकोण और अनुभवों को साझा करने में मदद करती है। यह शो दर्शकों को जीवन की चुनौतियों से निपटने के लिए व्यावहारिक ज्ञान और मार्गदर्शन प्रदान करता है, समुदाय की भावना पैदा करता है। इन पांच के बाद और नए पांच एपिसोड्स बनकर तैयार हैं और जल्द ही सभी माध्यमों पर उपलब्ध होंगे।