नई दिल्ली : देश का सबसे बड़ा बैंक SBI ने अभी हाल ही में एक सुचना जारी कि है। जिसमें बताया गया है कि SBI 5 नवंबर 2019, से मेगा ई-ऑक्शन करने जा रहा है। जिसका मतलब है कि देशभर के कई शहरों की शानदार प्रॉपर्टीज की नीलामी होगी। यदि आप भी प्रॉपर्टी खरीदने की इच्छा में है तो आप नीलामी में आपकी प्रॉपर्टी खरीद सकते है।

इस नीलामी में आप घर, दुकान या कोई कमर्शियल प्रॉपर्टीज खरीद सकते है। बता दें कि, SBI के साथ मिलकर आप तय कीमत पर बिल्कुल दुरुस्त प्रोपर्टी खरीद सकेंगे। साथ ही आपको प्रॉपर्टी खरीदने के लिए SBI से ही लोन मिल जाएगा। आपको जानकारी के लिए बता दें कि, SBI अपने ई-नीलामी में उन आवासीय और कॉमर्शियल प्रॉपर्टी की नीलामी करेगा, जो डिफॉल्टर्स की हैं यानी ये डिफॉल्टर्स बैंक का लोन नहीं चुका पाए।

ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन  SBI में इस मेगा ई-नीलामी में रजिस्ट्रेशन करवाने की आखरी तारीख है। बता दें कि, रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है। इसमें आपका काम कम डिटेल देकर ही काम हो सकता है। डिटेल पहचान और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ली जाती है। चलिए जानते है कैसे करना होगा इसके लिए रजिस्ट्रेशन।

  • सबसे पहले एक वेबसाइट http://sbi.auctiontiger.net या bankeauctions.com पर विजिट करें। अब यहां Registration पर जाएं।
  • Registration as an individual or Organisation को सलेक्ट करें।
  • अब यहां जरूरी जानकारियां भरें।
  • User Agreement and Privacy Policy को रीड करें।
  • अब Register पर क्लिक करें।

ऐसे भी कर सकते है रजिस्ट्रेशन
अगर आप SBI की इस ई-नीलामी या ई-ऑक्शन में भाग लेना चाहते हैं तो रजिस्टर कराने के बाद और ज्यादा जानकारी के लिए आप +91-79-61200554/ 587/ 594/ 598/ 559 फोन नंबर या 09265562821, 09265562818, 09374519754 मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप ईमेल आईडी support@auctiontiger.net पर भी संपर्क कर सकते हैं।