नई दिल्ली: भारतीय स्टॉक मार्केट में फाइनेंशियल, कैपिटल गुड्स सेक्टर के शेयरों में बुधवार को भारी बढ़त देखी गई। बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 63,384.58 अंक पर 466.95 अंक यानी 0.74% की उछाल के साथ बंद हुआ। इसी तरह एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) 18,826 अंक पर 137.90 अंक यानी 0.74% की तेजी के साथ बंद हुआ। कल्याण ज्वेलर्स (Kalyan Jewellers) के शेयर ने आज 15% की उछाल दर्ज की।

सेक्टोरल इंडेक्स अपडेट:
सेक्टरों की बात करें तो पीएसयू बैंक इंडेक्स में 1% की तेजी देखी गई, जबकि कैपिटल गुड्स इंडेक्स में 1% की उछाल दर्ज हुई। इसके अलावा, एफएमसीजी और हेल्थकेयर सेक्टर में 0.5-0.5% की तेजी देखी गई। हालांकि, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी इंडेक्स में 0.38% की गिरावट देखी गई।

किन शेयरों में रही बढ़ोतरी और घटाव
सेंसेक्स पर बजाज फिनजर्व (Bajaj Finserv) के शेयरों में सबसे अधिक 2.24% की उछाल दर्ज की गई। इसी तरह टाइटन (Titan), आईटीसी (ITC), को
टक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), एचडीएफसी (HDFC) और बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) के शेयर एक फीसदी से अधिक की उछाल देखी गई।
इनके अलावा इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, रिलायंस इंडस्ट्रीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा और एनटीपीसी के शेयर भी उछाल के साथ बंद हुए।
सेंसेक्स पर विप्रो के शेयर में 1.94% की गिरावट देखी गई। वहीं, आईटीसी (ITC), पावरग्रिड (Powergrid) और टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) के शेयर भी गिरावट के साथ बंद हुए।