नई दिल्ली: सोनी इंडिया नई मोबाईल ईएस  लाइन-अप को पेश किया गया है जिसमें कार ऑडियों की दुनिया के लिए सोनी के टॉप ऑफ दी लाइन उत्पादों को पेश किया गया है। मोबाईल ईएस  लाइन-अप में XS-162ES, XS-160ES, XS-690ES और XS-W104ES के साथ-साथ स्पीकर्स और सबवूफर्स भी शामिल किए गए हैं, जिनके साथ कार में शानदार मनोरंजन के लिए नए स्टैंडर्ड तय किए गए हैं।

इस लाइन-अप के साथ हासिल की गई खास साउंड और विज्यूल गुणवत्ता द्वारा सोनी के इंजीनियरों का गहरा पैशन नज़र आता है। अनेक तकनीकी अपडेट्स के साथ विकसित, मोबाईल ईएस  लाइन-अप द्वारा ग्राहकों को अपने पसंदीदा संगीत का अनुभव लेने में सहायता मिलती है, उनके मूड में सुधार होता है और उनकी कार का माहौल बदल जाता है। इनके कारण कार में मनोरंजन के स्तर और भी अधिक बढ़ गया है और इनके कारण कार ऑडियो मार्केट में इनोवेशन का एक पूरा नया स्तर विकसित हुआ है।

XS-162ES, XS-160ES और XS-690ES स्पीकर्स की मुख्य विशेषताएं
MRC एरामिड फाइबर मैट्रिक्स वूफर: माइका रिइन्फोर्स्ड सेल्यूलर (MRC) सोनी की ओरिजनल स्पीकर डायग्राम मेटेरियल है, जिसे हलके डिज़ाइन के साथ उच्च रिजिडिटी और बेहतर इंटरनल लॉस (निम्न रेजोनेंट डिस्टोर्शन) के लिए तैयार किया गया है। अधिक विस्तृत फ्रिक्वेंसी रेसपोंस और सहज, अधिक स्वभाविक साउंड विशेषताओं को प्रदान कराने के लिए इस तीसरी पीढ़ी के कम्पाउंड को मेकेनिकल ड्राइवर सुधारों के साथ और अधिक ऑप्टिमाइज़ किया गया है। एरामिड फाइबर्स के साथ खास मैट्रिक्स में शामिल MRC के कारण डायफ्राम रेजोनेंस को कम किया जाता है और डिस्टोर्शन को न्यूनतम किया जाता है और ऐसा न केवल निम्न बल्कि मिड और हायर फ्रिक्वेंसी में भी किया जाता है। और इसके परिणामस्वरूप ऐसी साउंड मिलती है जो सभी फ्रिक्वेंसी में पॉवरफुल साबित होती है और हाई वॉल्यूम पर भी असामान्य रूप से क्लीन रहती है।
सेपरेटेड नॉच एज सराउंड: वूफर सराउंड फीचर्स, जो कि सोनी की एक अन्य मालिकाना तकनीक है, जिसके साथ डिस्टिंक्टिव कर्व्ड नोच दिए गए हैं, जो वर्टिकल एम्प्लीट्यूड सिम्मेट्री में सुधार होता है और जिससे डिस्टोर्शन में बहुत कमी आती है तथा अधिक कलैरिटी मिलती है।
सॉफ्ट डोम ट्विटर: हाई-रेज्युलेशन ऑडियो के साथ कम्पैटिबल, सोफ्ट डोम ट्विटर डायफ्राम को सीधे ही वॉयस कॉल के साथ कनेक्ट किया जाता है और जिसका डिज़ाइन संगीत के अल्ट्रा-हाई एन्ड्स को कवर करने के लिए किया गया है और जिसकी फ्रीक्वेंसी रेंज 40kHz तक जाती है।