सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (एसएसएपफबी) ने प्रीमियम सेविंग अकाउंट प्रॉडक्ट की श्रेणी में “सूयोदय हेल्थ एंड वेलनेस सेविंग अकाउंट” लॉन्च किया है जिसमें न सिर्फ ग्राहकों का पैसा बढ़ता है बल्कि कोविड-19 के परिप्रेक्ष्य में उनके और उनके परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान भी रखा जाता है।

नए खातों पर आकर्षक ब्याज दर के अलावा चार लोगों के परिवार (पति-पत्नी और दो बच्चों) के लिए तीन बेनिफिट्स भी हैं – 25 लाख रुपये का टॉप-अप स्वास्थ्य बीमा, वार्षिक स्वास्थ्य पैकेज और ऑन-कॉल इमर्जेंसी एंबुलेंस सेवा।

खाता खोलने के बाद पहले साल के लिए टॉप-अप स्वास्थ्य बीमा और स्वास्थ्य पैकेज नि:शुल्क हैं। बीस किलोमीटर के दायरे के लिए फ्री एंबुलेंस सेवा देश में 102 स्थानों पर 31 मार्च 2022 तक उपलब्ध होगी।

कोई भी निवासी भारतीय (जिसकी उम्र 18 से 65 साल के बीच हो) सिंगल या ज्वाइंट “सूर्योदय हेल्थ एंड वेलनेस सेविंग अकाउंट” खोल सकता है। “सूर्योदय हेल्थ एंड वेलनेस सेविंग अकाउंट” खोलने के लिए ग्राहक का औसत मासिक बैलेंस तीन लाख रुपये मेंटेन करना और एक खास हेल्थ डिक्लेयरेशन फॉर्म के अनुसार एलिजिबल होना जरूरी है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी & सीईओ आर भास्कर बाबू ने कहा: “स्वास्थ्य संबंधी इमर्जेंसी में इलाज का खर्च व्यक्ति को आर्थिक रूप से कमजोर कर सकता है। इसलिए, हमने इससे बचाव के लिए “सूर्योदय हेल्थ एंड वेलनेस सेविंग अकाउंट” पेश करने का फैसला किया। हम पूरे परिवार के लिए हॉलिस्टिक फाइनेंशल और हेल्थ प्लानिंग का हिस्सा बनना चाहते हैं ताकि न सिर्फ ग्राहकों का पैसा बढ़े बल्कि हम यह भी सुनिश्चित कर सकें कि स्वास्थ्य संबंधी इमर्जेंसी के समय उनके जेब खाली न हो जाये।”