नई दिल्ली।भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन का सीएनजी वेरिएंट, नेक्सॉन आईसीएनजी को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस नए मॉडल में कंपनी ने कई नए फीचर्स और अपडेट्स दिए हैं, जो इसे ग्राहकों के लिए और अधिक आकर्षक बनाते हैं। इस गाड़ी में कंपनी ने इलेक्ट्रिक पावरट्रेन और फीचर्स सेट कुछ जरूरी अपडेट किए हैं, जिसमें कंपनी ने इस बार पैनोरमिक सनरूफ को भी शामिल किया है। साथ ही यह अब एक नए रेड डार्क वर्जन में भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

टाटा नेक्सन ईवी को कंपनी ने आठ वेरिएंट में उतारा है, जिनमें स्मार्ट (O), स्मार्ट+, स्मार्ट+ एस, प्योर, प्योर एस, क्रिएटिव, क्रिएटिव+ और फियरलेस+ एस शामिल है। कंपनी ने गाड़ी में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया है, जो कि 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है। गाड़ी में दो छोटे-छोटे सीएनजी सिलेंडर देखने को मिलेंगे, जो गाड़ी के बूट स्पेस से भी समझौता नहीं करते। वहीं सीएनजी मोड में यह इंजन 99bhp की पावर और 170nm का टॉर्क पैदा करता है।

नेक्सन ईवी में सबसे बड़ा अपडेट पैनोरमिक सनरूफ का है। इसके अलावा अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने गाड़ी में 12.3-इंच का टचस्क्रीन, वायरलेस फोन चार्जर, वेंटिलेटिड फ्रंट सीटें और 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया है। सुरक्षा के लिहाज से आपको गाड़ी में छह एयरबैग, एक 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर मिल जाता है।

नेक्सन ईवी को कंपनी द्वारा 8.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में पेश किया गया है, जो कि वेरिएंट वाइज अलग-अलग है। मार्केट में आने के बाद इसकी टक्कर टाटा कर्व ईवी, एमजी विंडसर ईवी, एमजी जेडएस ईवी जैसी गाड़ियों से होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *