सिंगापुर की टेमासेक होल्डिंग्स प्रा. भारत की स्नैक कंपनी हल्दीराम स्नैक्स प्राइवेट लिमिटेड में अल्पांश हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, इस डील से हल्दीराम की वैल्यू करीब 11 बिलियन डॉलर (भारतीय रुपये में करीब 91000 करोड़ रुपये) तक आंकी जा सकती है।

सिंगापुर की राज्य निवेशक कंपनी हल्दीराम में 10 से 15 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए शुरुआती बातचीत कर रही है। सूत्रों के अनुसार, यह बातचीत गोपनीय है, इसलिए पहचान नहीं बताई जा रही है। यह निवेश हल्दीराम के संभावित शुरुआती सार्वजानिक प्रस्ताव (IPO) की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बातचीत चल रही है और इसका कोई सौदा होना जरूरी नहीं है। हल्दीराम के नाम से मशहूर कंपनी में अन्य संभावित बोली लगाने वालों ने भी दिलचस्पी दिखाई है। इस मामले में टेमासेक के प्रतिनिधि ने किसी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जबकि हल्दीराम की ओर से भी तुरंत कोई जबाव नहीं मिला।

उत्तर भारत में 1930 के दशक में गंगा बिशन अग्रवाल द्वारा शुरू की गई हल्दीराम कंपनी मिठाइयों, नमकीन, फ्रोजन मील और ब्रेड जैसे कई तरह के प्रोडक्ट्स बेचती है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, हल्दीराम दिल्ली और उसके आसपास 43 रेस्टोरेंट भी चलाता है।

अग्रवाल परिवार अपने बिजनेस को बेचने या आईपीओ लाने के विकल्पों पर विचार कर रहा है। इस बात की जानकारी Bloomberg News की एक रिपोर्ट में दी गई है। दुनिया भर के निवेशक भारत की तेजी से बढ़ती इकॉनमी की वजह से यहां निवेश में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इससे भारत डील्स के लिए एक आकर्षण केंद्र बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *