कई बार निवेशकों को इस बात का अफसोस होता है कि किसी शेयर में उन्होंने सही वक्त पर निवेश क्यों नहीं किया। शेयर में मुनाफा वही बनाते हैं जो सही वक्त पर निवेश करते हैं। ऐसे में फिलहाल ब्रोकरेज हाउस का भरोसा मारुति सुजुकी के शेयरों पर है।  मिंट ने Marwadi Financial Services के मुताबिक बताया है कि अगले दो साल में मारुति सुजुकी के शेयरों में 90% तक की तेजी आ सकती है।

ब्रोकरेज रिपोर्ट के मुताबिक, अगर दो साल का वक्त लेकर कोई मारुति के शेयरों में निवेश करे तो उसे बेहतर रिटर्न मिल सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले 48 महीनों में मारुति के शेयर 12,860 रुपए का लेवल टच कर सकते हैं। 9 सितंबर को मारुति के शेयर 6800 रुपए पर बंद हुए हैं।

ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि फिस्कल ईयर 2012 में मारुति का मार्केट शेयर 38.5 फीसदी था जो फिस्कल ईयर 2021 में बढ़कर 47.7 फीसदी हो गया है। और आगे भी ऑटो मार्केट में मारुति का दबदबा जारी रहेगा। ब्रोकरेज फर्म ने कहा, “कंपनी ने हाइब्रिड और इलेक्ट्रिफिकेशन टेक्नोलॉजी के लिए टोयोटा के साथ समझौता किया है। “

CNG पोर्टफोलियो पर बड़ा दांव

मारुति ने CNG गाड़ियों पर अपना जोर बढ़ाया है। कंपनी वैगन आर इलेक्ट्रिक, XL 5, स्विफ्ट हाइब्रिड, ग्रैंड विटारा, सेलेरियो 2021 के CNG वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके साथ ही कंपनी पहले लॉन्च CNG गाड़ियों के मॉडल को बेहतर बनाएगी।

ब्रोकरेज हाउस ने लॉन्ग टर्म निवेशकों को मारुति सुजुकी के शेयरों में निवेश की सलाह देते हुए इसका टारगेट प्राइस 12860 रुपए तय किया है।