नई दिल्ली : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन EPFO ने PF सब्सक्राइबर्स को फ़ोन पर किसी भी जानकारी को शेयर को लेकर चेतावनी जारी की है. EPFO ने कहा है कि “वह कभी जानकारी के लिए भी भी आपसे न तो व्यक्तिगत जानकारी मांगता है और न ही आपको बैंक में कोई रकम जमा करने का रिक्वेस्ट करता है. फोन पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी किसी से साझा न करें.

पिछले महीने भी EPFO ने अपने सब्क्राइबर्स से अपील की थी कि “वे आधार नंबर, पैन, बैंक डिटेल्स संबंधी कोई भी जानकारी किसी से फोन पर शेयर न करें.” सिर्फ यही ही नहीं EPFO ने अपने PF सब्सक्राइबर्स को यूनिवर्सल अकाउंट नंबर (UAN) नंबर भी साझा करने से मना किया था. पिछले महीने EPFO ने इससे जुड़े अपनी वेबसाइट और ट्विटर पर लिखा था, “हम आपसे कभी भी फोन पर पैन, आधार नंबर या बैंक डिटेल्स से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं मांगते हैं. आप फेक कॉल को रिस्पॉन्स में अपनी व्यक्तिगत जानकारी न साझा करें.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि EPFO अपने सब्सक्राइबर्स को कई तरह की सुविधाएं देता है. जिसमें करीब 12 लाख नियोक्ता और 65 लाख पेंशनर्स भी शामिल हैं. यदि आप भी इस कंपनी के उपभोक्ता हैं और अगर आपको किसी भी तरह की परेशानी होती है तो आप EPFO के सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर या फेसबुक जैसे अकाउंट की मदद से संपर्क कर सकते हैं.