भारतीय शेयर बाजार में निवेश करना इतना आसान इससे पहले कभी नहीं रहा और फिनोलॉजी ने इसे और आसान बना दिया है। भारतीय निवेशकों को अपनी निवेश यात्रा शुरू करने में सशक्त बनाते हुए भारत के सबसे बड़े फाइनेंशियल एजुकेशन और वन-स्टॉप इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म फिनोलॉजी ने सब्स्क्रिप्शन-बेस्ड मॉडल- फिनोलॉजी वन के तहत प्रीमियम सेवाओं को लॉन्च किया है।
किफायती सॉल्युशन विशेष रूप से विशेषज्ञों ने तैयार किए हैं। फिनोलॉजी वन में आपको एक ही जगह पर कई फाइनेंशियल्स टूल्स मिलेंगे, जैसे- रेसिपी, क्वेस्ट और टिकर। यह न केवल यूजर्स की फाइनेंशियल यात्रा को आसान बनाएगा, बल्कि उन्हें विभिन्न साधनों तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त भुगतान भी नहीं करना पड़ेगा। एक सब्स्क्रिप्शन लेकर यूजर सिर्फ 499 रुपए प्रतिमाह की लागत पर सभी प्रीमियम टूल्स तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।
विकास पर बोलते हुए, प्रांजल कामरा, प्रवक्ता और सीईओ, फिनोलॉजी, ने कहा, “वित्तीय योजना बनाना और सीखना भारत में बहुत ही महंगा और जटिल है। हम चाहते हैं कि हमारे यूजर्स को निवेश का सहज अनुभव मिले। इस वजह से हमने उन्हें उन साधनों तक पहुंच प्रदान की है जो किफायती और परेशानी मुक्त हैं। फिनोलॉजी वन का उपयोग कोई भी अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आसानी से कर सकता है – बिगिनर से लेकर एक्सपर्ट तक।”
अपने निवेशकों की वित्तीय जरूरतों को बुद्धिमान समाधान उपलब्ध कराने के उद्देश्य से फिनोलॉजी वन को इस तरह तैयार किया गया है कि यह यूजर्स को एक सहज अनुभव प्रदान करता है। प्लेटफ़ॉर्म का इंटेलिजेंट फाइनेंशियल प्लानिंग टूल रेसिपी व्यक्तिगत वित्तीय लक्ष्यों के साथ निवेश को जोड़ने में मदद करता है। यह एक इंटिग्रेटेड फाइनेंशियल प्लानर है जिसका उद्देश्य अपनी इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी और एक्सपर्ट की सिफारिशों के माध्यम से निवेशकों को सशक्त बनाना है।
फाइनेंशियल लर्निंग प्लेटफॉर्म क्वेस्ट के साथ यूजर प्रासंगिक और स्पष्ट कोर्सेस के माध्यम से अपनी गति से निवेश और फाइनेंशियल कंसेप्ट्स को समझ सकते हैं। यह यूजर्स कोप्री-डिजाइन जानकारी का रास्ता दिखाता है, जहां वे फाइनेंशियल प्लानिंग की शुरुआत कर सकते हैं और बिना किसी परेशानी के आगे बढ़ सकते हैं। क्वेस्ट यूजर्स को प्रतिष्ठित बीएसई इंस्टीट्यूट और फिनोलॉजी सर्टिफिकेशन के साथ पुरस्कृत भी करता है जो निश्चित रूप से उनके प्रोफेशनल जीवन को बढ़ावा देगा।
टिकर फिनोलॉजी का स्टार प्रोडक्ट रहा है। यह एक नए जमाने का इक्विटी रिसर्च टूल और स्टॉक स्क्रीनर है जो यूजर्स को स्टॉक आइडिया के बुनियादी सिद्धांतों का मूल्यांकन करने में मदद करता है। आईपीओ वॉच जैसे विशेष फीचर्स के साथ यह न केवल स्वतंत्र और व्यावहारिक स्टॉक-पिकिंग अनुभव प्रदान करता है, यह कुछ सबसे बड़े, सबसे सफल निवेशकों के निवेश पोर्टफोलियो को ट्रैक करने में भी मदद करता है।
फिनोलॉजी वन और इसके असाधारण फीचर्स की शुरुआत के साथ फिनोलॉजी भारत में फाइनेंशियल एजुकेशन और इन्वेस्टमेंट सिस्टम को बदलने की उम्मीद कर रही है।