नई दिल्ली. Toyota Kirloskar Motor ने इंडिया में अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इससे पहले मारुति सुजुकी और रेनॉ भी अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है. आपको बता दें कारों की कीमत में ये इजाफा रॉ मैटेरियल की कीमत में उछाल आने की वजह से किया जा रहा है. आइए जानते है टोयोटा की नई कीमत कब से लागू होगी.

इस तारीख से लागू होगी नई कीमत – टोयोटा की नई कीमत 1 अप्रैल से पूरे देश में लागू होगी. वहीं मारुति और रेनॉ की भी नई कीमत 1 अप्रैल से लागू होगी. वहीं टोयोटा ने अभी साफ नहीं किया है कि, वह अपनी कारों की कीमत में कितने रुपये तक की बढ़ोतरी करने जा रही हैं.

Toyota के इन मॉडल की बढ़ेगी कीमत – टोयोटा ने अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी की जानकारी देते हुए कहा- कंपनी मजबूरन अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी कर रही है. जिसकी सबसे बड़ी वजह है, रॉ मैटेरियल की कीमत में बढ़ोतरी. वहीं कंपनी ने अभी साफ नहीं किया है कि, कंपनी अपने किन मॉडल की कीमत बढ़ाने वाली है. वहीं बीते सप्ताह रॉ मैटेरियल की कीमत में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए मारुति और रेनॉ अपनी कीमत बढ़ा चुकी है.

Two Wheelers कंपनी ने भी बढ़ाई कीमत – कार निर्माता कंपनी के साथ ही टू-व्हीलर कंपनी ने भी अपने वाहनों की कीमत में इजाफा किया है. हाल ही में देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक और स्कूट की प्राइस में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. वहीं देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ोतरी जारी है. जो आने वाले दिनों में दूसरी चीजों की कीमत में बढ़ोतरी करेंगा.