इंदौरइंदौर के वी वन हॉस्पिटल ने अपनी स्थापना के दो साल पूरे किए। इस अवसर पर हॉस्पिटल प्रबंधन ने पिछले दो वर्षों की अपनी उपलब्धियों का ब्यौरा देने और आगामी वर्ष के अपने विज़न के बारे में मीडिया से बातचीत की।

मीडिया से बात करते हुए डॉ. प्रीतेश व्यास, ऑर्थोपेडिक सर्जन एवं जोड़ प्रत्यारोपण विशेषज्ञ ने कहा– “वी वन हॉस्पिटलने पिछले दो वर्षों में इंदौर और आसपास के क्षेत्रों में रोगियों को उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करते हुए एक प्रतिष्ठित नाम हासिल किया है। हम पिछले दो वर्षों में हासिल की गई सफलता पर गर्व महसूस करते हैं। हमारी समर्पित टीम ने मरीजों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए अथक प्रयास किए हैं।अत्याधुनिक तकनीक और अनुभवी डॉक्टरों की टीम से लैस, वी वन हॉस्पिटल मरीजों को सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।“

डॉ व्यास ने आगे कहा – “हम वी वन हॉस्पिटल की पहचान 24/7 ट्रॉमा केयर के रूप में स्थापित करने में काफी हद तक सफल हुए हैं। वी वन हॉस्पिटल में गंभीर एक्सीडेंट, हार्ट अटैक, ब्रेन हेमरेज जैसी इमरजेंसी से निपटने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। वी वन हॉस्पिटल घुटने और कूल्हे के प्रतिस्थापन, जोड़ों के लिगामेंट की दूरबीन सर्जरी सहित सभी प्रकार की आर्थोपेडिक सर्जरी में भी विशेषज्ञता रखता है।

वी वन हॉस्पिटल अपनी उत्कृष्टता और रोगी-केंद्रित दृष्टिकोण के लिए जाना जाता है। हॉस्पिटल का लक्ष्य मरीजों को सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान करना और उन्हें स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने में मदद करना है। इसके साथ ही हॉस्पिटल नवीनतम तकनीकों और उपचारों को अपनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी मरीजों को सर्वोत्तम संभव देखभाल मिले।

वी वन हॉस्पिटल में एमआरआई, सीटी स्कैन, डीआर रेडियोलॉजी, सोनोग्राफी, टीएमटी, इको और पैथोलॉजी सहित सभी प्रकार की जांच सुविधाएं उपलब्ध हैं।अस्पताल में पांच अत्याधुनिक ऑपरेशन थिएटर और एक कैथ लैब है जो जटिल सर्जरी और प्रक्रियाओं को सक्षम बनाता है।वी वन हॉस्पिटल में 100 बिस्तरों की सुविधा है, जो मरीजों को आरामदायक और स्वच्छ वातावरण में स्वास्थ्य लाभ प्रदान करती है।

वी वन ने अपने दो वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर घोषणा की है, कि जरूरतमंद मरीजों के लिए हॉस्पिटल कम से कम दो लाख रुपये प्रतिमाह की चैरिटी करेगा जिसमें समाज के विभिन्न वर्गों और इंदौर के आसपास के क्षेत्रों में लगने वाले कैम्प में किए जाने वाले निशुल्क परामर्श, जाँचों, और इलाज का खर्च शामिल नहीं है।

पिछले दो वर्षों में, वी वन हॉस्पिटल ने आठ लाख से अधिक जीवन को छुआ है। करीब 1 लाख रोगियों का स्वास्थ्य बेहतर करने का काम किया है, जिनमें 8000 से अधिक जटिल सर्जरी और उपचार शामिल हैं।