Volvo-Cars-Tech-Fund-invests-in-Israeli-start-up-UVEyeVolvo-Cars-Tech-Fund-invests-in-Israeli-start-up-UVEye

वॉल्वो कार्स ने अपनी वेंचर कैपिटल इंवेस्टमेंट इकाई वॉल्वो कार्स टेक फंड के जरिये इजरायल की दो उभरती स्टार्टअप कंपनियों में निवेश किया

दो स्टार्टअप कंपनियों यूवीईवाईई और एमडीजीओ का मुख्यालय तेल अवीव में है, जहां मोबिलिटी सेक्टर में नई कंपनियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य के साथ वॉल्वो कार्स 2017 से ‘ड्राइव’ के साथ मिलकर प्रयासरत है। यूवीईवाईई और एमडीजीओ ने क्रमशः गुणवत्ता और सुरक्षा को बेहतर करने की दिशा में ड्राइव के साथ मिलकर हाल के वर्षों में अपने कारोबार को आगे बढ़ाया है। टेक फंड की ओर से अमेरिका और यूरोप के बाहर यह पहला निवेश है।

एमडीजीओ मेडिकल आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के क्षेत्र में कार्यरत कंपनी है। उन्नत मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी की मदद से इसका लक्ष्य है कि किसी कार दुर्घटना की स्थिति में लगी चोट के हिसाब से व्यक्ति को सही इलाज सुनिश्चित करते हुए लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।

एमडीजीओ की टेक्नोलॉजी किसी दुर्घटना की स्थिति में कार से रियल टाइम डाटा को मेडिकल जानकारियों के साथ मिलाकर इस बात का अनुमान लगाएगी कि व्यक्ति को किस तरह की चोट लगी होगी। टेक्नोलाॅजी ऐसा डाटा तैयार करेगी, जिसकी जरूरत वहां इलाज और सहायता के लिए पहुंचे लोगों को होगी।

इस डाटा को क्लाउड प्लेटफार्म के जरिये चिकित्सकों और आपातकालीन कर्मियों तक पहुंचाया जाएगा, जिससे दुर्घटना का शिकार हुए व्यक्ति को बेहतर इलाज मिल सके। इस टेक्नोलॉजी की मदद से ऐसी स्थिति में होने वाली जटिलताओं से निपटना संभव हो पाएगा।

वॉल्वो कार्स टेक फंड के सीईओ जकी फसीहुद्दीन ने कहा, “एमडीजीओ की टेक्नोलॉजी का लक्ष्य लोगों की जिंदगी बचाना है और यह लक्ष्य हमारे दिल के करीब है। बतौर कंपनी उनका उद्देश्य हमारी वॉल्वो कार्स के साथ अबाध तरीके से जुड़ना है, इसलिए उनके विकास में सहयोगी बनने की हमें खुशी है।“