Xiaomi का अपकमिंग स्मार्टफोन Mi 11 Lite भारत में लॉन्चिंग को लेकर काफी समय से चर्चा में बना हुआ है। इस अगामी स्मार्टफोन की कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। अब कंपनी के ग्लोबल VP और MD मनु कुमार जैन ने ट्वीट कर एक डिवाइस की लॉन्चिंग का संकेत दिया है। बता दें कि एमआई सीरीज के तहत Mi 11 Ultra समेत Mi 11X और Mi 11X Pro जैसे शानदार स्मार्टफोन को ग्लोबल बाजार में उतारा जा चुका है।

शाओमी के प्रमुख मनु कुमार जैन ने अपने ट्वीट में ‘Lite’ शब्द का उपयोग किया है। इससे कयास लगाएं जा रहे हैं कि यह डिवाइस Mi 11 Lite होगा। लेकिन उन्होंने डिवाइस की लॉन्चिंग तारीख, कीमत या फिर स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

Mi 11 Lite की स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Mi 11 Lite स्मार्टफोन में Snapdragon 732G प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके साथ ही डिवाइस में 6.55 इंच का एमोलेड डिस्प्ले और 4250mAh की बैटरी मिलेगी, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके अलावा डिवाइस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें पहला 64MP का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा 5MP का टेलीफोटो लेंस होगा। जबकि सेल्फी के लिए फ्रंट में 16MP का कैमरा मिलेगा।

Mi 11 Lite की संभावित कीमत 

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो Mi 11 Lite स्मार्टफोन की कीमत 20,000 से 25,000 रुपये के बीच रखी जाएगी। साथ ही इसे कई कलर ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। फिलहाल, कंपनी की ओर से अभी तक एमआई 11 लाइट की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।