Yes Bank अपने 52 हफ्तों के हाई से करीब 50% गिर चुका है। लेकिन कंपनी में HNI और रिटेल इनवेस्टर्स की हिस्सेदारी बढ़ी है। यहां तक कि खराब नतीजों के बावजूद मार्च 2020 से अब तक इंडिविजुअल निवेशकों की संख्या तीन गुना हो चुकी है।

Yes Bank को लेकर फंडामेंटल एनालिस्ट्स की राय नेगेटिव है। लेकिन हाल ही में रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने बैंक के चुनिंदा डेट इंस्ट्रूमेंट की रेटिंग अपग्रेड कर दी थी। इसकी वजह है Yes Bank को SBI सहित अपने अहम शेयरधारकों से मिल रहा असाधारण सिस्टमेटिक सपोर्ट है। Yes Bank में स्टेट बैंक की बड़ी हिस्सेदारी है। Yes Bank के शेयरों में बमुश्किल कोई हरकत होती है। हालांकि टेक्निकल एनालिसिस एक्सपर्ट का कहना है कि Yes Bank के शेयरों में तेजी लौट सकती है।

ET के मुताबिक, सेंट्रम ब्रोकिंग के नीलेश जैन ने कहा कि Yes Bank के शेयर 12-12.50 रुपए तक जा सकते हैं क्योंकि इसमें काफी बिकवाली हो चुकी है। हालांकि उन्होंने ट्रेडर्स को इस बात की चेतावनी दी है कि वो Yes Bank में बहुत तेजी की उम्मीद में खरीदारी ना करें। हालांकि जिन लोगों के पास Yes Bank के शेयर पहले से हैं वो 13 रुपए के लेवल पर मुनाफा वसूली कर सकते हैं।

जैन ने कहा कि Yes Bank का बड़ा सपोर्ट 10.20 रुपए पर नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई Yes Bank के शेयरों में ताजा खरीदारी करता है तो 10.20 रुपए पर स्टॉप लॉस लगा सकता है।

अगर Yes Bank के शेयर 12 रुपए से ऊपर निकलने में कामयाब रहे तो 14 रुपए तक जा सकते हैं। अगर इसके निचले स्तर की बात करें तो Yes Bank के शेयर 10.50 रुपए तक आ सकते हैं। Yes Bank के शेयर 9 सितंबर को 0.92% बढ़कर 11 रुपए पर बंद हुए।