नईदिल्ली : फूड डिलिवरी करने वाला जोमैटो इंडिया में काफी ज्यादा यूज़ किया जाने वाला प्लेटफार्म हैं। ये आए दिन अपने ग्राहकों को नए नए ऑफर्स देता ही रहता है। लेकिन अभी हाल ही में एक बड़ी खबर जोमैटो की तरफ से आ रही है। दरअसल आपको बता दे कि जोमैटो ने उबर ईट्स इंडिया को खरीद लिया है। जोमैटो ने उबर ईट्स का भारतीय कारोबार लगभग 35 करोड़ डॉलर में खरीदा है। ख़बरों के मुताबिक, इसके बाद उबर के पास बस 9.9 फीसदी शेयर होंगे। ये सौदा रात को तीन बजे हुआ और मंगलवार सुबह सात बजे से उबर ईट्स के ग्राहकों को जोमैटो की एप पर रीडायरेक्ट किया जा रहा है।

गौरतलब है कि, कैब सुविधा प्रदान करने वाली कंपनी उबर की खाना डिलिवर करने वाली शाखा भारत में खास अच्छा नहीं कर पा रही थी। उबर कंपनी की पॉलिसी है कि अगर वह बाजार में पहले या दूसरे नंबर पर नहीं है, तो वह बाजार छोड़ देती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के सूत्रों ने बताया है कि यह अधिग्रहण केवल भारत में उबर ईट्स के लिए है। अन्य देशों में उबर ईट्स अपनी सुविधाएं जारी रखेगी। सूत्रों ने बताया कि उबर ईट्स अब देश में एक अलग प्लेटफॉर्म के तौर पर मौजूद नहीं रहेगी। इसके आलावा उबर ईट्स के ग्राहकों को जोमैटो की एप पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।