Dynamic photo Color: Turbo blue

मुंबई, 22 मार्च, 2021: जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने आज भारत में नई ऑडी एस 5 स्पोर्ट बैक के लॉन्च की घोषणा की। नवीनतम एस 5 स्पोर्टबैक में है 3.0 लीटर वाली ट्विन-टर्बोटी एफ एसआई इंजन जो 354 एच पीऔर 500 एन एम की टर्क देती है, जिसमें एक 8-स्पीड टिप ट्रोनिक गियर बॉक्‍स है जो सभी चारपहियों को शक्ति प्रदान करता है। सीबी यूरास्‍ते से भारत में फोर-डोर स्‍पोर्ट्स कूप लाया गया है और 79.06 लाख रू. कीमत से शुरूआत है।

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, ऑडी इंडिया के प्रमुख श्री बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा, ”ऑडीएस 5 स्पोर्ट बैक इस साल लॉन्च होने वाला दूसरा प्रोडक्‍ट है और हम इस बेहद आकर्षक कार को भारत में लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। ऑडी एस 5 स्‍पोर्ट बैक एक तरफ अपने खास स्‍टाइल और आकर्षक ड्राइविंग अनुभव और दूसरी तरफ हर रोज इस्‍तेमाल होने और आरामदायक पांच सीट के कारण सबसे अलग है। आकर्षक, शक्तिशाली और व्यावहारिक, यह उन खरीदारों के लिए एक मोहक प्रस्ताव है जो यह सब चाहते हैं। ऑडीएस 5 स्पोर्ट बैक की शुरूआत देश में हमारे प्रदर्शन कारों के पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगी।”

ऑडी एस 5 स्‍पोर्ट बैक में पहले से बेहतर स्‍टाइल वाले भाग हैं जो इसे दिखने में और भी आकर्षक बनाते हैं। सिंगल फ्रेम ग्रिल अब बनावट के ऊपर सिल्‍टों के साथ सपाट हैं जो इसे 1984 के प्रतिष्ठित ऑडी स्पोर्ट क्वाट्रो से जोड़ते हैं। बड़े एयर इंटेक के साथ एस मॉडल बम्‍पर और बोल्‍डब्‍लेड जो आगे के बम्‍पर के नीचे के किनारे बनाते हैं वे भी ऑडी एस 5 स्‍पोर्ट बैक को बोल्‍डलु कदेते हैं।  48;26  सेमी के 5 डबल आर्म एस डिजाइन एलॉय व्‍हील के साथ वैकल्पिक रेड ब्रेक कै ली पर एस 5 स्‍पोर्ट बैक के स्‍पोर्टीनेस को और बढ़ाते हैं जबकि रेड ऑन डिफ्यूजर उचित अनुपात और चिकने फोर-डोर कूप आकार इसको संवारने में मदद करता है।

अंदर से ऑडी एस 5 स्पोर्ट बैक आराम और स्पोर्टीनेस का शानदार मिश्रण पेश करता है। एक फ्लैट-बॉट मस्टीयरिंग व्हील, स्पोर्ट फ्रंट सीटें और अल्कांतरा लेदर अपहोल्स्ट्री के बिन को और बेहतरीन बनाते हैं। ऑडी वर्चुअल कॉकपिटप्लस, एक अपडेटेड एमएमआई सिस्टम और एक पैनोरमिक ग्लास सनरूफ अंदर की अन्‍य विशेषताओं में से हैं। हेड-अपडिस्प्ले और 3 डीसाउंड के साथ एक 19 स्पीकर, 75 5वॉ टबैंग और ओल्फसेन प्रीमियम साउंड सिस्टम खरीदारों के लिए उपलब्ध वैकल्पिक अपग्रेड में से हैं।

ऑडीएस5 स्‍पोर्टबैक के बीच में प्रत्‍यक्ष और अप्रत्‍यक्ष ईंधन भराव वाले 3.0 लीटीटीएफ एसआई इंजन, टर्बो चार्जिंग और ऑडी वाल्‍व लिफ्ट हैं जो 354 एचपी और 500 एन एम का टॉर्क देते हैं। क्‍वाट्रो परमानेंट ऑल व्‍हील ड्राइव और सेल्फ लॉकिंग अंतर के माध्‍यम से ये शक्ति सभी चारों पहियों में जाते हैं और कार को बस 4.8 सकेंड में 100 किमी/घंटा गति प्रदान करते हैं।

श्री ढिल्लन ने आगे कहा, “नए उत्पादों की शुरुआत के साथ हमने सभी सेगमेंट में ग्राहकों की खुशी पर ध्‍यान दिया है। टियर- II और III शहरों में भी हमारी बिक्री बढ़ रही है और हमें उम्मीद है कि साल के दौरान इसमें और तेजी आएगी। 2021 ऑडी इंडिया के लिए एक बहुत ही रोमांचक वर्ष है और आगे जो ब्रांड ऑडी में आने वाला है उससे ग्राहक रोमांचित हो जाएंगे। अभी मैं बस यहीं कह सकता हूं कि आने वाले महीनों में कई तरह के एक्‍शन के लिए तैयार रहें।”

ग्राहक आधिकारिक वेबसाइट (www.audi.in) पर जा सकते हैं और ऑगमेंटेड रियलिटी में ऑडी S5 स्पोर्ट बैक का अनुभव कर सकते हैं। ऑगमेंटेड रियलिटी और 360-डिग्री उत्पाद विज़ुअलाइज़र के माध्यम से, ग्राहक ऑडी S5 स्पोर्ट बैक के अंदर और बाहर देख सकते हैं और इसे अपने घर पर आराम से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं या निकटतम ऑडी इंडिया डीलरशिप पर अपनी रुचि दर्ज कर सकते हैं। संभावित ग्राहकों और उत्साही लोगों को ‘myAudi Connect’ ऐप के नवीनतम संस्करण में अन्‍य चीजों के बीच ऑगमेंटेड रियलिटी, टेस्ट ड्राइव अनुरोध डालना, उत्पाद ब्रोशर और सेवा लागत कै लकु लेटर सहित सुविधाओं तक पहुंच मिलती है।

बाहरी डिजाइन:

बेहतरीन आकर्षण एवं स्मार्ट डिजाइन

  • अधिक जगह, तेज किनारे, रोशनी और छाया का एक रोमांचक खेल – एस5 का बाहरी डिज़ाइन प्रगतिशील ऑडी डिज़ाइन भाषा में सन्निहित है।
  • व्‍हील हाऊस के ऊपर बेहतरीन शोल्‍डर लाइन आर्क।
  • एक चौड़ी, लोसिंगल-फ्रेम ग्रिल तीन आयामी एल्यूमीनियम स्ट्रट्स को खास बनाती हैं और स्‍टैण्‍डर्ड मैट्रिक्‍स एलईडी हेडलाइटों से घिरे हैं।
  • यू-आकार के बड़े बकल संरचना, पेंटागोनलएयन इन लेट जो आंशिक तौर पर हंनी कॉम्‍ब ग्रिल से भरे होते हैं और अलग से छेद बेहतर एयरोडाइ ने मिक्‍स हेतु व्‍हील हाउसिंग में सीधे हवा को आने देते हैं।
  • बाहरी आई नों में एल्‍यूमिनियम की तरह के हाउसिंग और मजबूत किनारे वाले सिलहैं जो खास तौर पर आकर्षक हैं।
  • ऑडी एस 5 स्‍पोर्ट बैक के समान रखने वाले भाग के लीड में एक स्‍पॉयलर लगा हुआ है। बेहतरीन टर्न सिग्‍नल्‍स के साथ पीछे के एलईडी लाइट प्रमाणि कहैं।
  • आठ पेंट फिनिश का विकल्प है, जिसमें टर्बोब्लू, डेटोनाग्रे और टैंगोरेड शामिल हैं।
  • 26 सेमी, 5 डबल आर्म एस स्‍टाइल ग्रेफाइट ग्रेएलॉय के साथ वैकल्पिक रेड ब्रेक कै ली पर्स ऑडी एस 5 स्‍पार्ट बैक के स्‍पोर्टीनेस को और बढ़ाते हैं।

ऑडी S5 स्पोर्ट बैक को और भी अधिक आकर्षक बनाने के लिए एक वैकल्पिक ब्लैक स्टाइलिंग पैकेज चुना जा सकता है।