दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) अपने ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए एक से बढ़कर एक शानदार प्लान पेश करती रहती है। अब एयरटेल ने अपने कम आय वाले ग्राहकों को इस महामारी की स्थिति में अपने नेटवर्क से जुड़े रहने में मदद करने के लिए स्पेशल फायदों की घोषणा की है। कंपनी ने कोरोना वायरस महामारी के बीच एक दूसरे से जुड़े रहने में मदद करने के लिए अपने नेटवर्क पर कम आय वाले 5.5 करोड़ ग्राहकों को 49 रुपये का रिचार्ज पैक फ्री देगा।

Airtel के 49 रुपये के रिचार्ज की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को 100 MB डेटा मिलता है। वहीं, 79 रुपये का रिचार्ज कूपन खरीदने वाले एयरटेल प्रीपेड ग्राहकों को अब दोगुना फायदा मिलेगा। एयरटेल ने रविवार को एक बयान में कहा कि वह कम आय वाले 5.5 करोड़ ग्राहकों को 49 रुपये का पैक फ्री देगा। इस पैक में 38 रुपये का टॉकटाइम और 28 दिनों की वैधता के साथ 100 MB डेटा भी होगा। इसकी लागत करीब 270 करोड़ रुपये होगी।

कंपनी ने कहा कि एयरटेल एक बार मदद के रूप में कम आय वाले 5.5 करोड़ ग्राहकों को 49 रुपये का पैक फ्री देगा। इस पैक में 38 रुपये का टॉकटाइम और 28 दिनों की वैधता के साथ 100 एमबी डेटा होगा। हम 5.5 करोड़ से अधिक ग्राहकों को जुड़े रहने और जरूरत पड़ने पर महत्वपूर्ण जानकारी तक पहुंच बनाने के लिए सशक्त बनाएंगे।

उसने कहा कि एयरटेल के ग्राहकों को ये फायदे आने वाले हफ्ते में मिलेंगे। अपनी इस योजना के जरिए कंपनी अपने 5.5 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को मजबूत बनाना चाहता है। इनमें अधिकतर ग्राहक ग्रामीण क्षेत्रों से ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में वह नेटवर्क से जुड़े रहेंगे और जरूरत पड़ने पर उन्हें कोरोना से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी मिल पाएगी।