शाओमी ने अपने स्मार्ट टीवी पोर्टफोलियो को भारत में बढ़ाते हुए अपना पहला रेडमी टीवी लॉन्च कर दिया है. स्मार्टफोन टीवी को तीन स्क्रीन साइज में लॉन्च किया गया है जिसमें 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच शामिल है. तीनों वेरिएंट्स को रेडमी टीवी X सीरीज के तहत लॉन्च किया गया है. टीवी को एक ऑनलाइन इवेंट की मदद से लॉन्च किया गया. ये टीवी डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमॉस और HDR 10+ सपोर्ट और 30W के स्पीकर्स के साथ आता है.

शाओमी अब तक टीवी को मी सीरीज के तहत लॉन्च कर रहा था लेकिन अब कंपनी ने इस बदलते हुए टीवी को रेडमी लाइनअप के तहत लॉन्च करने का फैसला किया है. हालांकि इलेक्ट्रॉनिक मेकर को भरोसा है कि दोनों सीरीज की लॉन्चिंग में थोड़ा समय का गैप जरूर आएगा.

Redmi TV X50, X55, X65 कीमत

रेडमी टीवी X50 की कीमत 32,999 रुपए है, X55 की कीमत 38,999 रुपए है तो वहीं X65 की कीमत 57,999 रुपए है. तीनों टीवी की सेल 26 मार्च को दोपहर 12 बजे से Mi.com, एमेजॉन इंडिाय, मी स्टोर्स पर होगी. ग्राहकों को यहां ICICI बैंक के क्रेडिट कार्ड पर 2000 रुपए का डिस्काउंट भी मिलेगा.

तीनों टीवी के स्पेक्स

रेडमी टीवी X सीरीज 4K वीडियो सपोर्ट करता है. वहीं इसमें आपको 3840×2160 रेजॉल्यूशन मिलता है. स्मार्ट टीवी में शाओमी का विविड पिक्चर इंजन और HDR10+ का सपोर्ट दिया गया है. ये डॉल्बी विजन और MEMC के साथ आता है. टीवी में 64 बिट क्वाड कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम और 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गाय है.

ऑडियो के लिहाज से इसमें आपको 30W के स्पीकर्स मिलते हैं जो डॉल्बी ऑडियो को सपोर्ट करते हैं. कनेक्टिविटी के मामले में इसमें HDMI 2.1 पोर्ट्स, दो यूएसबी पोर्ट्स, 3.5mm का हेडफोन जैक और ब्लूटूथ 5.0 मिलता है. वहीं इसका एक HDMI पोर्ट eARC सपोर्ट करता है. टीवी शाओमी के पैचवाल इंटरफेस पर काम करता है और गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करता है.

रेडमी का टीवी कंट्रोल ठीक मी बॉक्स 4K के रिमोट कंट्रोल की तरह है. इसमें आपको नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो के लिए डेडिकेटेड हॉटकीज़ मिलते हैं. इसमें आपको गूगल असिस्टेंट का भी बटन मिलेगा. शाओमी ने इसमें पिक्चर इन पिक्चर मोड भी एड किया है.