नयी दिल्ली: सोनी इंडिया  ने आज एसआरएस – आरए3000   (SRS-RA3000) को लांच करने की घोषणा की जो कि इसका सबसे नया प्रीमियम वायरलेस स्पीकर है।  आरए3000  में सोनी  के अद्वितीय स्पाटियल साउंड तकनीक की खूबी समाई हुई है जो स्मार्ट खूबियों से लैस है। ये स्पीकर, आपके पसंदीदा बैकग्राउंड म्यूजिक से आपके कमरे को भर देते हैं, और आरामदेह और खुशनुमा माहौल बनाने के लिए यह आपका सच्चा साथी है।

  1. 360 रियलिटी ऑडियो: थ्री डायमेंशनल सराउंड साउंड प्ले करना सपोर्ट करता है

साउंड को क्षैतिजिक रूप से फैलाने वाले ज्यादातर दूसरे स्पीकर्स के विपरीत नया  आरए3000   स्पीकर, इमर्सिव ऑडियो एन्हैंसमेन्ट और सोनी  के 360 रियलिटी ऑडियो कंटेंट के साथ, बैकग्राउंड म्यूजिक को क्षैतिजिक (होराइजेंटल) रूप से (एक से दूसरी दीवार तक) और ऊर्ध्व (वर्टिकल) (फर्श से छत तक) फैलाता है। 360 रियलिटी ऑडियो ट्रैक्स, एम्बिएंट रूम-फिलिंग का सर्वोत्तम अनुभव प्रदान करता है क्योंकि इसमें थ्री-डाइमेंशनल साउंड लोकेशन डाटा है, जिससे  आरए3000   लोकेशन डाटा का विश्लेषण कर पाता है और साउंड को स्पीकर की बनावट के हिसाब से सबसे प्रभावी ढंग से निर्धारित करते हुए कमरे में हर कहीं आपको सबसे मधुर ध्वनियों के साथ के साथ म्यूजिक का सचमुच मनमोहक अनुभव प्रदान करता है।

  1. एम्बिएंट रूम-फिलिंग साउंड: चाहे आप पढ़ रहे हों, कुकिंग कर रहे हों, काम कर रहे हों, या दोस्तों के साथ गपशप कर रहे हों, एम्बिएंट रूम-फिलिंग साउंड आपका सच्चा साथी है

आरए3000 एम्बिएंट रूम-फिलिंग साउंड अनुभव को सोनी  की अद्वितीय स्पाटियल साउंड तकनीक के साथ आपके घर में किसी बेहतरीन तरीके से डिजाइन किए गए कैफे की तरह अनुभव में बदलता है। एम्बिएंट रूम-फिलिंग साउंड एक शांतिभरा, मन को आराम देने वाला माहौल निर्मित करता है, जिससे परिवार और दोस्तों के साथ बातचीत करने के लिए एकदम सही माहौल बनाने में मदद मिलती है। सोनी  के अद्वितीय एल्गोरिद्‌म पर आधारित इमर्सिव ऑडियो एन्हैंसमेन्ट (आइएई ) 2-चैनल स्टीरियो ट्रैक्स को एम्बिएंट रूम-फिलिंग साउंड में बदल देता है। चाहे आप कुकिंग कर रहे हों, साफ-सफाई कर रहे हों, काम कर रहे हों, या दोस्तों के साथ गपशप कर रहे हों, यह स्पीकर आपके लिए एक मनभावन वातवरण तैयार करता है।

  1.   स्पॉटीफाई कनेक्ट ™ के अनुकूल: फुल रिमोट कंट्रोल के लिए अपनी डिवाइस पर स्पॉटीफाई कनेक्ट™ ऐप का उपयोग करके अपने स्पीकर के माध्यम से सीधे  स्पॉटीफाई  चलाएं।

अतिरिक्त सुविधा और लचीलेपन के लिए  आरए3000    स्पॉटीफाई कनेक्ट   के अनुकूल है। आप फुल रिमोट कंट्रोल के लिए अपनी डिवाइस पर  स्पॉटीफाई कनेक्ट ™ ऐप का उपयोग करके अपने स्पीकर के माध्यम से सीधे  स्पॉटीफाई  चला सकते हैं।

  1.   क्रोमकास्ट बिल्ट-इन: अपने स्मार्टफोन, टैबलेट या लैपटॉप से अपनी ऑडियो डिवाइस पर म्यूजिक, ऑनलाइन रेडियो और पॉडकॉस्ट स्ट्रीम करें, इसके लिए बस कास्ट  बटन को टैप करें

क्रोमकास्ट बिल्ट-इन के साथ   आरए3000 गूगल असिस्टेंट सक्षम डिवाइसों और अमेज़ॉन एलेक्सा  सक्षम डिवाइसों के अनुकूल है, जिससे आपको स्पीकर्स पर चलाए जा रहे म्यूजिक को केवल अपनी आवाज़ से ही कंट्रोल करने की सुविधा प्राप्त होती है।

  1.   ब्लूटूथ : ब्लूटूथ®   तकनीक का उपयोग करके अपने स्पीकर को अपने स्मार्टफोन या टैबलेट से पेयर करें और अपने म्यूजिक कलेक्शन को निर्बाध ढंग से स्ट्रीम करना शुरू करें

कनेक्ट करने और अपने म्यूजिक का आनंद लेने के लिए अनेक सुविधाजनक तरीकों में से कोई भी चुनें। बस   ब्लूटूथ®    तकनीक का उपयोग करके अपने स्पीकर को अपने स्मार्टफोन या टैबलेट से पेयर करें। अपने टीवी के साथ कम लैटेंसी वाली वायरलेस कनेक्टिविटी का आनंद लें, और  ब्लूटूथ    कनेक्शन के माध्यम से  आरए3000   को किसी अनुकूल ब्राविया ® टेलीविजन से कनेक्ट करते हुए अपने टीवी की ऑडियो परफार्मेंस को टीवी देखने के एक अधिक रोमांचक अनुभव में बदलें।