नई दिल्ली : सोनी इंडिया ने आज एफएक्स3 (मॉडल ILME-एफएक्स3) कैमरे को आधिकारिक रूप से लांच कर दिया जिसमें बेजोड़ सिनेमाई लुक प्रदान करने के लिए सोनी की उद्योग जगत में अग्रणी डिजिटल सिनेमा तकनीक और Alpha™ मिररलेस कैमरों की उन्नत इमेजिंग विशेषताओं को सर्वोत्तम ढंग से पेश किया गया है।  सोनी की सिनेमा लाइन में सबसे नई पेशकश एफएक्स3 सिनेमाई लुक और पेशेवर कार्यक्षमता और विश्वसनीयता को एक सम्पूर्ण गुणसंपन्न डिवाइस में प्रदान करता है जो अपनी रचनात्मक कल्पनाशीलता को प्रकट करने के नए तरीकों की खोज करने वाले युवा क्रिएटर्स की ज़रूरतें पूरी करने के लिए है। यह नया मॉडल, असाधारण इमेज क्वॉलिटी के साथ, छोटे पैमाने पर और एक व्यक्ति द्वारा शूटिंग किए जाने पर बेहतरीन उपयोगिता प्रदान करता है। एफएक्स3 अपने वर्ग में सबसे बेहतर फोकस परफार्मेंस, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन, हैंडहेल्ड शूटिंग डिजाइन और हीट कम करने की उन्नत विशेषताओं से लैस है, जिससे अधिक समय तक रिकॉर्ड किया जा सकता है।

यह सब कुछ एक कॉम्पैक्ट, लाइटवेट बॉडी में समाया हुआ है जो नए दौर के कंटेंट क्रिएटर्स की बढ़ती मांग पूरी करने के लिए उपयुक्त परफॉर्मेंस और गतिशीलता प्रदान करती है।

 

“एफएक्स3 को उन विजुअल स्टोरीटेलर्स के लिए डिजाइन किया गया है जो अपनी रचनात्मक कल्पनाशीलता को साकार करना चाहते हैं,” ऐसा मुकेश श्रीवास्तव, डिजिटल इमेजिंग हेड, सोनी इंडिया ने अपनी प्रतिक्रिया में बताया। “यह इमेजिंग तकनीक की संभावनाओं का विस्तार करते हुए क्रिएटर्स को मनमोहक कंटेंट के माध्यम से अभिव्यक्त करने की सुविधा प्रदान करता है। सोनी की सिनेमा लाइन सीरीज़ के माध्यम से हम लगातार अपने ग्राहकों की ज़रूरतें पूरी करते रहेंगे, और अपनी सपोर्ट जारी रखेंगे।”

 

“दि सिनैमेटिक रिले” नामक शार्ट फिल्म के फर्स्ट लुक का आनंद लें, जो सोनी सिनेमा लाइन एफएक्स3 से क्रिएशन की संभावनाओं की पड़ताल करती है और जिसे फिल्म निर्माता और स्टोरीटेलर शुभ मुखर्जी द्वारा फिल्माया गया है। पहली बार, सिनेमा लाइन एफएक्स3 को एक FPV ड्रोन पर लगाकर प्रयोग किया गया और इसके परिणाम बहुत शानदार रहे। इस लिंक https://youtu.be/Wd3_QIVZr_o पर फुल वीडियो देखें।