नई दिल्ली। देश की प्रमुख आईटी कंपनी इंफोसिस और भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने मिलकर डिजिटल परिवर्तन की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है। दोनों कंपनियों के बीच हुए इस समझौते को ‘DIVE’ (Digital Innovation and Value Enhancement) नाम दिया गया है। इस समझौते के तहत इंफोसिस, LIC के लिए एक अत्याधुनिक NextGen Digital Platform विकसित करेगा। इस नए प्लेटफॉर्म के माध्यम से LIC के ग्राहक, एजेंट और कर्मचारी सभी एक ही जगह पर जुड़ सकेंगे और उन्हें बेहतर डिजिटल अनुभव मिलेगा।

LIC के CEO और MD सिद्धार्थ मोहंती ने कहा, इंफोसिस के साथ समझौता हमारे डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह न केवल हमारी ऑपरेशनल क्षमताओं को बढ़ाएगा बल्कि हमें हमारे ग्राहक, एजेंट और कर्मचारी आधार को नए, अधिक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने में सक्षम बनाएगा। हम इंफोसिस द्वारा प्रदान की जाने वाली नवीनतम तकनीकों, जिसमें क्लाउड और एंटरप्राइज AI शामिल हैं, का उपयोग करके नवाचार और हमारी पेशकशों को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इंफोसिस के CEO और MD सलिल पारेख ने कहा LIC एक ऐसा नाम है जो पीढ़ियों से भारतीयों के बीच एक पहचान बनाता है और हम उनकी ट्रांसफॉर्मेशन यात्रा पर समझौता करके बहुत खुश हैं। इंफोसिस के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन पहलों में व्यापक अनुभव और AI और क्लाउड में कौशल का लाभ उठाकर, हमारा उद्देश्य LIC को एक मजबूत डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करना है जो बेहतर ग्राहक इंटरैक्शन, ऑपरेशनल एफिशियंसी को बढ़ाएगा और तेजी से बाजार की प्रतिक्रिया को सक्षम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *