बीएसएनएल एक के बाद एक ऐसे रिचार्ज प्लान पेश कर रहा है, जो सस्ते होने के साथ साथ काफी सारे बेनिफिट्स भी यूजर के लिए ला रहा है। बीएसएनएल बाकी टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले काफी सस्ते प्लान पेश कर रहा है। BSNL की 4G सर्विस भी देश में जल्द ही शुरू होने वाली है, जिसके लिए काफी तेज से काम किया जा रहा है।

बीएसएनएल का 345 रूपये वाला प्लान पूरे 60 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। डेटा की बात करें तो, इस प्लान में यूजर को रोजाना 1GB डेटा मिलता है। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर को 40kbps की इंटरनेट स्पीड दी जाएगी। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 100 SMS की सुविधा भी दी जाती है।

बीएसएनएल 347 रुपये वाला प्लान पूरे 54 दिन की वैलिडिटी के साथ है। यूजर्स को इस प्लान में डेटा रोजाना 2GB डेटा मिलता है। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर को 40kbps की इंटरनेट स्पीड दी जाएगी। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 100 SMS की सुविधा भी दी जाती है। इसके अलावा प्लान में Zing Music और BSNL ट्यून्स का फ्री एक्सेस भी दिया जाता है।

बीएसएनएल 397 रुपये वाला प्लान पूरे 150 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। यूजर्स को रोजाना 2GB डेटा मिलता है। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर को 40kbps की इंटरनेट स्पीड दी जाएगी। अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 100 SMS की सुविधा भी दी जाती है, लेकिन 150 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में केवल ये फ्री सर्विस शुरुआती 30 दिन के लिए ही एक्टिव रहेगी। 30 दिन के बाद यूजर को लोकल कॉल के लिए 1 रुपये प्रति मिनट और एसटीडी कॉल के लिए 1.3 रुपये प्रति मिनट खर्च करना होगा। ये प्लान उन यूजर के लिए बेस्ट है, जो कम कीमत में अपना नंबर ज्यादा दिन तक एक्टिव रखना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *