एचडीएफसी बैंक एवं भारत सरकार के कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) एसपीवी ने आज एक को-ब्रांडेड स्माल बिज़नेस मनीबैक क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया। यह अपनी तरह का अलग क्रेडिट कार्ड है और खास सीएससी विलेज़ लेवल इंटरप्रेन्योर्स (वीएलई) एवं वीएलई-सोस्र्ड ग्राहकों के लिए डिज़ाईन किया गया है। यह यूज़र्स को अपने दैनिक व्यापारिक खर्चों के लिए आसान क्रेडिट उपलब्ध कराएगा।

यह कार्ड एचडीएफसी बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर, आदित्य पुरी और सीएससी के सीईओ, श्री दिनेश कुमार त्यागी द्वारा लॉन्च किया गया। यह लॉन्च वीएलई के लिए सीएससी एसपीवी द्वारा आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में किया गया, जो नई दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडीटोरियम में सीएससी दिवस के अवसर पर आयोजित हुई थी। यहां कुछ महिला वीएलई को व्यक्तिगत कार्ड प्रदान किए गए।

मिस स्मिता भगत, हेड- गवर्नमेंट एवं इंस्टीट्यूशनल बिज़नेस और ई-कॉमर्स, एचडीएफसी बैंक भी इस मौके पर मौजूद थीं। उन्होंने कहा, ‘‘हमें इस आयोजन में शामिल होकर एवं महिला वीएलई को सशक्त बनाकर बहुत खुशी हो रही है। हमने इस प्रतिबद्धता के तहत स्माल बिज़नेस मनीबैक क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए। हमारा प्रयास है कि हम ग्रामीण भारत की संपन्नता बढ़ाने पर केंद्रित रहकर सभी क्षेत्रों तक अपनी सेवाएं पहुंचाएं। यह ग्रामीण भारत में शहरों की शांति ही कस्टमाईज़्ड उत्पाद व सेवाएं प्रदान करने के हमारे उद्देश्य का हिस्सा है।

यह विविध गवर्नमेंट टू सिटिज़न (जी2सी) एवं अन्य बिज़नेस टू सिटिज़न (बी2सी) सेवाओं की डिलीवरी के लिए असिस्टेड फ्रंट एंड आईसीटी-इनेबल्ड सेंटर के रूप में काम करता है।