बैंगलोर: बैंगलोर स्थित फाइनेंशियल-टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म क्लीयरटैक्स ने वित्त वर्ष 2018-19 (मूल्यांकन वर्ष 2019-20) के लिए आयकर रिटर्न की मुफ्त ई-फाइलिंग की पेशकश करने के लिए भारत के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इससे एचडीएफसी बैंक के 50 लाख से अधिक ग्राहकों को व्यक्तिगत सीए-असिस्टेड टैक्स फाइलिंग की सुविधा मिलेगी।

एचडीएफसी बैंक के नेटबैंकिंग प्लेटफॉर्म पर क्लीयरटैक्स का सॉल्युशन ग्राहकों को टैक्स रिटर्न की ई-फाइलिंग की समस्या को दूर करने में मदद करेगा। क्लीयरटैक्स का सुरक्षित प्लेटफार्म मुफ्त सेल्फ ई-फाइलिंग प्रदान करता है, जिससे महज 7 मिनट में ई-फाइलिंग की जा सकती है। जिन लोगों को सहायता की आवश्यकता है, वे बिना किसी जटिलता के चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) की सेवाएं रियायती दरों पर ले सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, क्लीयरटैक्स ने अन्य सेवाओं जैसे ऑल-डे कस्टमर सपोर्ट, टैक्स टूल्स तक पहुंच और कैलकुलेटर, व्यापक टैक्स गाइड और फाइलिंग सपोर्ट के लिए ऑन-साइट हेल्पडेस्क सेवा को भी विस्तार दिया है।

इस सहयोग पर टिप्पणी करते हुए क्लीयरटैक्स के संस्थापक और सीईओ अर्चित गुप्ता ने कहा, “हमें एचडीएफसी बैंक के साथ मिलकर काम करने की खुशी है। एचडीएफसी बैंक के बड़े ग्राहक बेस के लिए हमारी टैक्स-फाइलिंग सेवाएं प्रदान कर और आईटीआर कम्प्लायंस को सरल बनाने में हमारी विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, हम सामूहिक रूप से उनके अनुभव को ई-फाइलिंग करने और परेशानी मुक्त तरीके से टैक्स बचाने में सक्षम करेंगे। “