एयरटेल (एयरटेल) ने अपनी वॉइस ओवर वाईफाई सेवा, एयरटेल वाईफाई कॉलिंग, महाराष्ट्र और गोवा में लांच की। एयरटेल वाईफाई कॉलिंग एक अत्याधुनिक तकनीक है जो एयरटेल स्मार्ट फोन उपभोक्ताओं के घर या ऑफिस के भीतर से कॉल करने के अनुभव को बेहतर बनाएगी। साथ ही उपभोक्ताओं को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं चुकाना पड़ेगा और ये एप्लीकेशन अत्यंत कम डाटा का उपयोग करती है।

एयरटेल वाईफाई कॉलिंग के लिए किसी भी अलग एप्लीकेशन की आवश्यकता नहीं है। नीचे लिखी स्टेप्स के माध्यम से ये बड़ी आसानी से किसी भी स्मार्टफोन पर कॉन्फिगर की जा सकती है।

मोबाइल के ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर को लेटेस्ट वर्जन पर अपग्रेड करें जो वाईफाई कॉलिंग को सपोर्ट करता है।*

मोबाइल फोन की सेटिंग में जाने के बाद वाईफाई कॉलिंग को स्वीचऑन करें

VoLTE को भी स्वीच ऑन रखें ताकि बाधा रहित अनुभव मिले

फिलहाल एयरटेल वाईफाई कॉलिंग एपल आई फोन के 6एस और उससे ऊपर के सभी आई फोन, ज़ायोमी, रेडमी के20, रेडमी के20 प्रो और पीओओओ एफ1, सेमसंग जे6, ए10, ओएन6 , एस10, एस 10 प्लस, एस10ई और एम20, वन प्लस की 7 और 6 सीरिज़ के सभी स्मार्टफोन को सपोर्ट कर रहे हैं। एयरटेल, स्मार्टफोन के सभी लीडिंग ब्रांड के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि कॉम्पीटेबिलिटी दी जा सके और एयरटेल वाईफाई कॉलिंग की सुविधा सभी स्मार्टफोन में मिल सके।

महाराष्ट्र और गोवा में भारती एयरटेल के सीईओ रोहित मारवाह बताते हैं- उपभोक्ताओं के अनुभव और खुशी को बढ़ाने के लिए तकनीक का उपयोग करने में एयरटेल शीर्ष पर है। एयरटेल वाईफाई कॉलिंग, वॉइस कॉलिंग अनुभव को बेहतरीन बनाने की दिशा में अलग ही स्तर पर काम करेगा खासतौर पर उन इलाकों में जहां मोबाइल कंपनियों के लिए साइट इंस्टॉलेशन चुनौतीभरा है और इंडोर कनेक्टिविटी भी चिंता का विषय है।