भोपाल, 29 जनवरी 2020: मजबूत रिटेलर = मजबूत भारत’ के उद्देश्य से रिटेलर्स के लिए डिज़ाइन किए गए रिटेलर्स एप ने आज से भोपाल में अपना विधिवत कामकाज शुरू कर दिया। शुभारम्भ पर एक अनौपचारिक कार्यक्रम एम पी नगर के एक होटल में आयोजित किया गया जिसमें “ReatilersApp” के डेवलपर्स और प्रमोटर्स के साथ चुनिंदा खुदरा विक्रेता, वितरक और ब्रांड्स शामिल हुए।

कार्यक्रम में “ReatilersApp” के डेवलपर्स और प्रमोटर्स, ब्रांड्स के प्रतिनिधियों और रिटेलर्स ने एक दूसरे से मिलकर अपने  अनुभव साझा किये। ब्रांड्स द्वारा साझा किये गए अपने अनुभवों में से “ReatilersApp” का एक प्रमुख लाभ रिटेलर्स के साथ बेहतर संपर्क बताया गया। किराना व्यापारियों (रिटेलर) ने भी महसूस किया कि उन्हें अब ज्यादा उत्पादों के विकल्प मिलने लगेंगे, उचित मूल्य व स्कीम मिलने लगेंगे साथ ही तुरंत डिलीवरी मिलने का बहुत लाभ होगा। “ReatilersApp” के अन्य फीचर्स व विशेषताओं पर भी चर्चा की गयी।

कार्यक्रम में “ReatilersApp के को–फाउंडर एवं सीईओ श्री संजीव जैन ने कहा “ReatilersApp” भारत में पारंपरिक किराना दुकानों को मजबूत करने के लिए समर्पित है। ReatilersApp रिटेलर, वितरकों और ब्रांड्स को एक ही प्लेटफार्म पर लाता है एवं नवीनतम तकनीक से उनके व्यापारिक लेन देन को लाभकारी बनाता है। हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध यह एक व्यापारिक(B2B) एप है।”

उन्होंने आगे कहा “हमारा लक्ष्य भोपाल के रिटेलर्स को टेक्नोलॉजी के साथ जोड़कर और सक्षम बनाना है। “ReatilersApp”  को अभी तक बहुत अच्छा  प्रतिसाद  मिला है और भविष्य में हमारी योजना इसे देश के अनेक शहरों में विस्तार करने की है।“

कार्यक्रम में ReatilersApp के को–फाउंडर एवं डायरेक्टर (रिटेल) श्री भाग्येश द्विवेदी ने कहा – “ReatilersApp सितंबर 2018 में लॉन्च किया गया था और आज करीब 155 ब्रांड्स के 4000 से अधिक उत्पाद इस एप पर उपलब्ध हैं। इंदौर में इसकी सफलता का मापदंड ये है कि करीब 4000 रिटेलर्स इसकी सुविधा ले रहे हैं। अब हम भोपाल के रिटेलर्स को भी ई-कॉमर्स साइट्स से चुनौतियों का सामना करने में सक्षम बनाने को प्रतिबद्ध हैं।“  भोपाल में हम लगभग 60 ब्रांड्स के साथ कार्य शुरू कर रहे है व जल्द ही लगभग 200 ब्रांड्स एप पर उपलब्ध होंगे। प्रथम चरण में भोपाल के लगभग 3000 रिटेलर “ReatilersApp” से जोड़े जायेंगे।

श्री भाग्येश द्विवेदी ने आगे कहा – “पहले रिटेलर्स को ऑर्डर प्लेसमेंट और डिलीवरी के लिए वितरकों और ब्रांड्स के साथ जुड़ने में परेशानी होती थी लेकिन अब “ReatilersApp” के माध्यम से यह परिदृश्य बदल गया है। ब्रांड और वितरक पुराने और साथ ही कई नए रिटेलर्स से भी इस एप के माध्यम से निरंतर संपर्क में रह सकते हैं।“

रिटेलर्स एप के बारे में – “ReatilersApp” किराना व्यापारियों को मोबाइल एप से खरीदी में मदद करने वाला एक ऑनलाइन प्लेटफार्म है। इस एप पर रिटेलर्स उत्पादों के थोक बाज़ार भाव, डिस्काउंट, स्कीम और नए उत्पादों की जानकारी इत्यादि का अध्ययन कर सकते हैं। वे यहाँ कई सारे उत्पादों और उनकी विशेषताओं को भी देख सकते हैं। रिटेलर्स एप रिटेलर्स के लाभ के लिए कई योजनाएँ चलाता है जैसे “लाभ गंगा योजना” “बल्क पर्चेस योजना” आदि । वर्तमान में इस एप पर किराना व एफएमसीजी उत्पाद उपलब्ध है।

किराना व्यापारी को रिटेलर्स एप पर पंजीकरण करने पर जहां एक ओर आकर्षक साइनअप बोनस मिलता है वहीँ सिर्फ इस एप के जरिये खरीदी करने पर विशेष रेट, स्कीम का लाभ व अनेक प्रकार के बोनस भी मिलते हैं।  अधिक जानकारी के लिए www.retailersapp.com  पर विजिट करें।