बैंगलोर। चार महीनों में लाभ कमाने वाली ट्रूकॉलर कम्पनी ने दुनिया में 200 मिलियन मासिक एक्टिव यूज़र्स का आंकड़ा पार कर लिया है साथ ही आने वाले महीनों में 50 प्रतिशत से अतिरिक्त वृद्धि का अनुमान है। यह ट्रूकॉलर के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, जो वन-स्टॉप कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म के रूप में विकसित हो रहा है और अनेक सेवाएं जैसे इंस्टैंट मैसेजिंग, वीओआईपी एवं फिनटेक उत्पाद जैसे यूपीआई मनी ट्रांसफर, भारत बिल पेमेंट सिस्टम एवं डिजिटल मनी लेंडिंग प्रदान कर रहा है, जो इस साल की पहली तिमाही में लॉन्च हो जाएगी।

इस अवसर पर संदीप पाटिल, मैनेजिंग डायरेक्टर, ट्रूकॉलर ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम पिछले कई महीनों से फायदे में चल रहे हैं और साथ ही हमारा राजस्व प्रतिवर्ष 70 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। हम एडवरटाईज़मेंट, सब्सक्रिप्शंस, क्रेडिट एवं फाईनेंशल सर्विसेस में निवेश के द्वारा अपना राजस्व बढ़ाते रहेंगे। हम टेक्नॉलॉजी, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, डेटा साईंस एवं फाईनेंस में प्रतिभा को नियुक्त कर तथा ईकोसिस्टम में पार्टनरशिप्स विकसित कर भारत के लिए भारत में निर्माण करेंगे। यह एक वित्तीय रूप से सतत व आत्मनिर्भर कंपनी बनाने के मार्ग में एक ठोस उपलब्धि है। हम तीन साल में आईपीओ के लिए तैयार हो जाएंगे।’’

यह अपने एक अन्य फीचर ट्रूकॉलर फॉर बिज़नेस जैसी सेवाएं प्रस्तुत कर रहा है साथ ही ट्रूकॉलर प्रायरिटी को नवनिर्मित कर रहा है। यह व्यवसायों से आने वाली कॉल्स को पहचानकर उन्हें स्पैम कॉल्स से अलग करता है।