इंदौर लगातार कई वर्षों से भारत का सबसे स्वच्छ शहर रहा है। अब यह ज्यादा हरा-भरा और सेहतमंद भी होने जा रहा है। भारत की पहली और सबसे बड़ी साइकिल शेयरिंग सेवा, MYBYK इंदौर में अपना परिचालन शुरू करने के लिए तैयार है।

शहर में परिचालन शुरू करने के लिए MYBYK ने हाल में AiCTSL के साथ एक समझौता किया है। माईबाइक की शुरुआत 20 स्टेशन और 100 साइकिलों से होगी। जल्दी ही यह पूरे शहर में 100+ स्टेशनों तक फैल जाएगी।

माईबाइक देशभर के नागरिकों को जरूरत के आधार पर साइकिल देकर आवागमन के सक्रिय और स्वस्थ तरीके को अपनाने के लिए प्रेरित करता है। एक व्यक्ति साइकिल या उसके रख-रखाव की आवश्यकता के बिना साइकिल की सवारी कर सकता है। इसकी दर 1 रुपये/घंटा जितनी कम है। यह इसे आवागमन के सबसे किफायती और हरित साधनों में एक बनाती है।

माईबाइक के संस्थापक और सीईओ, अर्जित सोनी ने कहा, “इंदौर भारत का सबसे स्वच्छ शहर है और अब यह सबसे हरा-भरा तथा स्वास्थ्य कर भी होगा। एआईसीटीएसएल (AiCTSL) के साथ हमारे जुड़ाव का लक्ष्य लोगों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने तथा पहले व अंतिम मील के आवागमन के लिए हमारे समाधान का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है। साइकिल कई समस्याओं का समाधान है जैसे भीड़-भाड़, ट्रैफिक जाम, पार्किंग, प्रदूषण, आदि। यह विस्तार स्थायी सूक्ष्म गतिशीलता समाधान प्रदान करके शहरों को फिर से रहने योग्य बनाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। व्यक्तिगत मोर्चे पर, मैं इंदौर में परिचालन शुरू करने के लिए उत्साहित हूं क्योंकि यहां मेरी ससुराल भी है।