एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक अब एयरटेल थैंक्स ऐप पर ICICI Lombard जनरल इंश्योरेंस कंपनी से स्मार्टफोन बीमा खरीद सकते हैं।  इसके साथ, एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मिलने वाली अपनी बीमा सेवाओं को और मजबूत किया है।  ग्राहक अब तेजी से, कागज रहित और सुरक्षित डिजिटल प्रक्रिया के माध्यम से बीमा खरीद सकते हैं।
डिजिटल जीवनशैली अपनाने में वृद्धि के साथ, स्मार्ट उपकरणों, विशेष रूप से स्मार्टफोन की मांग में कई गुना वृद्धि देखी गई है।  ICICI Lombard का स्मार्टफोन बीमा समाधान दुर्घटना या तरल रिसाव के परिणामस्वरूप फोन और उसकी स्क्रीन को होने वाले नुकसान से वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है।  इस स्मार्टफोन बीमा के हिस्से के रूप में, ग्राहक पॉलिसी अवधि के दौरान अधिकतम दो बार दावे दायर कर सकते हैं, इस बीमा सुविधा में मुफ्त पिकअप और डिलीवरी भी शामिल है, जो इसे बाजार में एक अनूठी पेशकश बनाती है।
₹1299/- से शुरू होने वाले मासिक प्रीमियम के साथ, ग्राहक  अपने स्मार्टफोन के खरीद मूल्य के बराबर बीमा राशि प्राप्त कर सकते हैं।  10,000 रुपये से 100,000 रुपये के बीच की कीमत वाला स्मार्टफोन खरीदने के दस दिन बाद तक ग्राहक स्वयं यह बीमा प्राप्त कर सकते हैं। स्मार्टफोन विवरण भरने के  बाद, बिना डिवाइस स्वास्थ्य जांच के बीमा स्वचालित रूप से जारी हो जाता है।  महामारी के दौरान जिस तरह से स्मार्टफोन ने कनेक्टिविटी को जिस तरह संभव किया वह इस डिवाइस बीमा को पहले से कहीं ज्यादा व्यक्तियों के लिए फायदेमंद बना साबित होगा।
इस बीमा सुविधा के शुरू होने के अवसर पर ICICI Lombard के कार्यकारी निदेशक संजीव मंत्री ने कहा,
“भारत में वर्तमान में 750 मिलियन से अधिक स्मार्टफोन उपयोगकर्ता हैं और यह संख्या 2026 तक 1 बिलियन तक पहुंचने की संभावना है। यह वृद्धि स्मार्टफोन बीमा जैसे उत्पाद के लिए एक बढ़ते अवसर और विशाल क्षमता का प्रतिनिधित्व करती है। हम एयरटेल पेमेंट बैंक के साथ एक सुरक्षा योजना की पेशकश करने के लिए उत्साहित हैं जो ग्राहकों को उनके स्मार्टफोन को आकस्मिक क्षति या चोरी के मामले में अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करेगी और उन्हें ऐसी बीमा पॉलिसियों को चुनने के लिए प्रोत्साहित करेगी।”
 एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मुख्य परिचालन अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने कहा, “आज के डिजिटल युग में स्मार्टफोन हमारी जीवन रेखा है।  कनेक्टिविटी से लेकर फोटोग्राफी से लेकर बैंकिंग तक, स्मार्टफोन आज लगभग हर चीज में हमारी मदद करते हैं।  इसकी मरम्मत की लागत आम तौर पर बहुत अधिक होती है, और इस प्रकार हमें इसके खरीदने के साथ ही इसकी रक्षा करने की आवश्यकता होती है।  हम इस स्मार्टफोन बीमा की पेशकश करने के लिए ICICI Lombard जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी करके खुश हैं।”
 ICICI Lombard लाखों ग्राहकों को उनकी विविध आवश्यकताओं के आधार पर वैयक्तिकृत और सरलीकृत बीमा योजनाओं तक पहुंच प्रदान करने में अग्रणी रहा है। इस उद्देश्य के साथ, कंपनी अपने ग्राहकों के लिए नवीन सहयोग और प्रौद्योगिकी-सक्षम गैर-जीवन बीमा समाधान पेश कर रही है।
उपयोगकर्ता के अनुभव को आधार मानते हुए कंपनी टेक-संचालित समाधान भी प्रदान करती है जैसे कि ‘आईएल टेककेयर ऐप’ जहां ग्राहक बीमा पॉलिसीज खरीद सकते हैं, अपने बीमा दावों का प्रबंधन कर सकते हैं और पॉलिसीज को मूल रूप से नवीनीकृत कर सकते हैं।  इसके अतिरिक्त, कंपनी अपने ग्राहकों को उनकी सुविधानुसार विभिन्न चैनलों के माध्यम से बीमा खरीदने का विकल्प प्रदान करती है।  इसके अलावा, यह मशीन लर्निंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोटिक्स सहित नवीनतम तकनीक को अपनाने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि निर्बाध ग्राहक सेवा, पॉलिसी नवीनीकरण, दावा निपटान आदि की सुविधा हो और उपभोक्ताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास बीमा सुरक्षित रूप से कहीं भी प्राप्त करना आसान हो सके।