नई दिल्ली, 03 जून, 2022:अपने डिजिटल बैंकिंग प्रोडक्ट में वृद्धि करते हुए एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने ग्राहकों को क्रेडिट तक आसान पहुंच की पेशकश शुरू कर दी है। बैंक ग्राहक अब एयरटेल थैंक्सऐप पर एक मिनट के अंदर ही मुथूट फाइनेंस से गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस साझेदारी से एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक मुथूट फाइनेंस से जीरो प्रोसेसिंग फीस के साथ बिना किसी परेशानी का सामना किए गोल्ड लोन प्राप्त कर सकते हैं। मुथूट फा इनेंस अधिकतम मूल्य प्रदान करने के लिए, गिरवी रखे गए सोने के मूल्य का 75%तक ऋण के रूप में देता है। ग्राहकों को 50,000 रुपये और उससे अधिक की ऋण राशि घर बैठे ही प्राप्त हो जाती है।

वित्तीय सहायता के लिए स्वयं के सोने के गहनों को गिरवी रखकर कोई भी गोल्ड लोन प्राप्त कर सकता है। विशेष रूप से अल्पकालिक आवश्यकता के लिएयह सुविधा उनके मौजूदा किसी भी निवेश को तोड़ने की परेशानी को दूर करती है। ऋण राशि का उपयोग किसी भी व्यक्तिगत या काम से संबंधित आवश्यकता के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा, ऋण चुकाने तक संस्था द्वारा सोना सुरक्षित रखा जाता है।

एयरटेल थैंक्सऐप के माध्यम से, ग्राहक 3000 रुपये से शुरू होने वाली छोटी ऋण राशि के लिए और न्यूनतम सात दिनों से शुरू होने वाली छोटी अवधि के लिए आवेदन कर सकते हैं। लचीला भुगतान विकल्प ग्राहक को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के मेच्योरिटीडेट से पहले आंशिक भुगतान या पूर्ण भुगतान करने की सुविधा भी देता है।

ग्राहक उनके पड़ोस में स्थित एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 500,000 बैंकिंग प्वाइंट्सपर जाकर भी गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, श्री गणेश अनंतनारायणन ने कहा, “गोल्ड लोन सुरक्षित ऋण हैं जिनका लाभ व्यक्तिगत से लेकर पेशेवर तक कई तरह की जरूरतों को पूरा करने के लिए लिया जा सकता है। एयरटेल थैंक्स ऐप के माध्यम से गोल्ड लोन तक आसान पहुंच प्रदान करने के लिए मुथूट फाइनेंस के साथ साझेदारी करके हमें खुशी हो रही है। मुथूट फाइनेंस द्वारा दी जाने वाली लचीली पे-बैक सुविधा इसे उन ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन समाधान बनाती है, जो कम या लंबी अवधि के ऋण की तलाश में हैं। हम इस साझेदारी के लिए सकारात्मक हैं कि हमारे ग्राहकों को इससे फायदा होगा।”

साझेदारी के बारे में बोलते हुए, मुथूट फाइनेंस के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री अलेक्जेंडर जॉर्ज मुथूट ने कहा, “हम ग्राहकों के लिए एक प्रभावी और विस्तृत ऋण समाधान लाने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ हाथ मिलाते हुए उत्साहित हैं। यह साझेदारी उन ग्राहकों को सुरक्षित और किफायती ऋण तक पहुंच प्रदान करेगी जो अपनी सोने की संपत्ति के बदले में त्वरित नकदी की उम्मीद रखते हैं। हम ग्राहकों के लिए विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में और विभिन्न अकार में ऋण की एक विस्तृत श्रृंखला की सेवा प्रदान कर प्रसन्न हैं।

गोल्ड लोन के लिए तीन आसान चरणों में अप्लाई करें:

  1. एयरटेल थैंक्सऐप में लॉग इन करें और बैंकिंग सेक्शन में जाएं
  2. गोल्ड लोन आइकन पर क्लिक करें और आवश्यक जानकारी दर्ज करें (स्थान, ऋण राशि और कार्यकाल)
  3. मुथूट फाइनेंस टीम के साथ विवरण साझा करने के लिए आवश्यक अनुमति दें

मुथूट फाइनेंस टीम एप्लीकेशनको प्रोसेसकरने के लिए मिनटों में ग्राहक से जुड़ेगी।