नई दिल्ली- एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने ग्राहकों को आसानी से हेल्थ इंश्योरेंस उपलब्ध कराने के  उद्देश्य से केयर हेल्थ इंश्योरेंस के साथ कॉरपोरेट एजेंसी एग्रीमेंट किया है। इस समझौते के अंतर्गत, एयरटेल पेमेंट्स बैंक अपने ग्राहकों को एयरटेल थैंक्स ऐप के बैंकिंग सेक्शन के माध्यम से केयर हेल्थ इंश्योरेंस के कॉम्प्रिहेंसिव इंश्योरेंस स्कीम “ग्रुप केयर 360°“ के साथ अन्य प्रोडक्ट्स भी उपलब्ध कराएगा।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों को “ग्रुप केयर 360°“ के माध्यम से अपने पूरे परिवार के लिए संपूर्ण बीमा कवरेज प्राप्त करने की सुविधा प्राप्त होगी। ग्राहकों के पास बीमा राशि के लिए ₹50,000 से शुरू होकर ₹500,000  तक के विभिन्न विकल्प उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त, इसमें पहले से मौजूद बीमारियों और डे केयर ट्रीटमेंट के लिए कवरेज सहित कई अन्य लाभ भी शामिल हैं।

यह स्वास्थ्य बीमा भविष्य में किसी भी अप्रत्याशित या आपात चिकित्सा स्थिति में पॉलिसीधारक को आर्थिक रूप से करेगा। एयरटेल थैंक्स ऐप के माध्यम से ग्राहक इस हेल्थ इंश्योरेंस के लिए नामांकन सुरक्षित और सरल तरीके से कर सकते हैं। ग्राहक इसके लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक खाते, नेट बैंकिंग या विभिन्न बैंकों के डेबिट कार्ड का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं। ग्राहक एयरटेल पेमेंट्स बैंक के निकटतम बैंकिंग प्वाइंट पर जाकर भी इस योजना के लिए नामांकन कर सकते हैं।

गणेश अनंतनारायणन, एयरटेल पेमेंट्स बैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ने बताया, “हमें केयर हेल्थ इंश्योरेंस के साथ अपनी साझेदारी पर चर्चा करते हुए बेहद प्रसन्नता हो रही है। इस साझेदारी के माध्यम से हम अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य बीमा विकल्प प्रदान कर रहे हैं। यह सहयोग हमारे व्यापक वितरण नेटवर्क और ऑनलाइन उपस्थिति के माध्यम से बड़ी संख्या में उन लाखों भारतीयों तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ पहुंचाने में मदद करेगा, जिनके पास वर्तमान में अपर्याप्त या किसी प्रकार का कोई हेल्थ इंश्योरेंस कवरेज नहीं है। मेडिकल सुविधाओं पर होने वाले खर्च में लगातार वृद्धि को देखते हुए, हेल्थ इंश्योरेंस होना बेहद आवश्यक है क्योंकि यह आपको आर्थिक रूप से सुरक्षित करता है।“

सुविधाओं से भरपूर इस प्रोडक्ट के लॉन्च पर श्री अजय शाह, हेड-डिस्ट्रीब्यूशन, केयर हेल्थ इंश्योरेंस ने कहा, हम इस साझेदारी से बहुत खुश हैं। यह साझेदारी हमें एयरटेल पेमेंट बैंक के ग्राहकों के बड़े और विविध समूह को उनकी आवश्यकतानुसार संपूर्ण हेल्थ केयर सॉल्यूशन “ग्रुप केयर 360“ प्रदान करने में सक्षम बनाती है।