स्ट्रॉन्ग परफॉर्मेंस और कूलिंग अपग्रेड के साथ एचपी के सबसे हल्के और पतले गेमिंग लैपटॉप ओमेन ट्रांसेंड 16 का किया अनावरण

नई दिल्ली: एचपी ने आज भारत में गेमर्स को बेस्ट इन क्लास गेमिंग एक्सपीरियंस देने के लिए ओमेन और विक्टस गेमिंग डिवाइस की नई लाइन-अप की घोषणा की। नई रेंज में ओमेन ट्रांसेंड 16, ओमेन 16 और विक्टस 16 लैपटॉप शामिल हैं,जो गेमर्स के प्लेइंग, क्रिएटिंगऔर वर्किंग को आसान बनाएंगे। नए पोर्टफोलियो को एडवांस्ड ओमेन टेम्पेस्ट कूलिंग फीचर से लैस किया गया है, जो टॉप टाइटल्स गेमप्ले और मल्टी-एप्लीकेशन वर्कलोड के दौरान भी कूलिंग सुनिश्चित करता है। गेमिंग अनुभव को निखारने के लिएओमेन गेमिंग हब में परफॉर्मेंस मोड और नेटवर्क बूस्टर जैसे फीचर भी दिए गए हैं। एचपी ने शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए नया हाइपरएक्स 27”क्यूएचडी गेमिंग मॉनिटर भी पेश किया है।

हाइब्रिड माहौल में, गेमर्स ऐसे डिवाइस चाहते हैं जो खेलने से लेकर क्रिएशन और सोशलाइजिंग तक मल्टीपल पर्पज में काम आएं। इसके अलावा, गेमर्स ऐसे डिवाइस चाहते हैं जो उन्हें मोस्ट डिमांडिंग एएए गेम खेलने में सक्षम बनाएंऔर उनका परफॉर्मेंस ऐसा हो जो मल्टीटास्किंग, 3डी मॉडल रेंडरिंग या अन्य पावरफुल क्रिएटिव टूल्स के प्रयोग को आसान बनाए। एचपी का नया गेमिंग पोर्टफोलियो गेमर्स की इन जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है।

एचपी इंडिया के वरिष्ठ निदेशक (पर्सनल सिस्टम्स) विक्रम बेदी ने कहा,’भारत के युवा पीसी गेमिंग को तेजी से अपना रहे हैंऔर भारत को दुनिया के अग्रणी पीसी गेमिंग देशों में से एक के रूप में स्थापित कर रहे हैं। इसे देखते हुए, एचपी अपने नए पोर्टफोलियो के साथ हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के एक वर्ल्ड क्लास इकोसिस्टम का विस्तार कर रहा है, जिसे गेमर्स को सशक्त बनाने और गेमिंग, क्रिएटिंग व कनेक्टिंग तक हर पहलू में उन्हें बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए डिजाइन किया गया है।’

ओमेन गेमिंग हब: बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए नए गेमिंग सॉफ्टवेयर अपडेट्स

आज पेश किए गए सभी प्रोडक्ट्स को नए पावरफुल ओमेन गेमिंग हब फीचर्स के साथ गेमर्स को पर्सनलाइज्ड पीसी एक्सपीरियंस देने के लिए बनाया गया है। ओमेन ऑप्टिमाइजर में प्रोसेसर कोर एफिनिटी ऑप्टिमाइजेशन एफपीएस[i]में 10 प्रतिशत तक सुधार करने में मदद करता है।ओमेन और विक्टस लैपटॉप मेंईको मोड से बैटरी लाइफ 20 प्रतिशत तक बढ़ जाती है[ii] और शांत गेमिंग सेशन के लिए फैन नॉइस में 7 डीबी तक की कमी आती है। परफॉर्मेंस मोड, नेटवर्क बूस्टर, सिस्टम वाइटल्स जैसे अन्य फीचर्स के साथओमेनगेमिंग हब गेमिंग डिवाइस के अनुभव को अधिक सुखद और मजेदार बनाता है।

ओमेन ट्रांसेंड 16: हाइब्रिड गेमिंग लाइफस्टाइल को अपनाएं

ओमेन ट्रांसेंड 16 लैपटॉप एनवीडिया® जीईफोर्स® आरटीएक्स™ 4070 सीरीज ग्राफिक्स और 13thजनरेशन के इंटेल® कोर™ आई9-13900एचएक्स प्रोसेसर के साथ बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाला एचपी का सबसे पतला और हल्का गेमिंग पीसी है। इसे अत्याधुनिक स्क्रीन, प्रीमियम स्लिम चेसिस और हाई-एंड इंटर्नल कंपोनेंट्स के साथ गेमिंग और क्रिएशन के लिए बनाया गया है। ओमेन ट्रांसेंड 16 एचपी का सबसे पतला और हल्का गेमिंग लैपटॉप[iii] है, जिसका वजन 2.1 किलोग्राम से कम और मोटाई 19.9 मिमी है।

  • पोर्टेबल डिजाइन: यह पहला और एकमात्र ओमेन लैपटॉप है, जिसमें मैग्नीशियम फ्रेम[iv] का प्रयोग किया गया है, जिससे एचपी का सबसे पतला और हल्का गेमिंग लैपटॉप बन सके। 97 वाट ऑवरबैटरी पैक के साथयह गेमर्स को लंबी बैटरी लाइफ के साथ प्रीमियम ऑन-द-गो एक्सपीरियंस देता है।
  • शानदार परफॉर्मेंस: रीयल-टाइम सीपीयू और जीपीयू कैपेसिटी का सटीक पता लगाने के लिए ओमेन गेमिंग हब में ओमेन डायनामिक पावर[v] का पूरा लाभ उठाएं।
  • कूल डिजाइन: एडवांस्ड ओमेन टेम्पेस्ट कूलिंग के साथ टॉप टाइटल्स और मल्टीटास्किंग के दौरान भी लैपटॉप ठंडा रहता है। अधिकतम कूलिंग के लिए इसे बड़े आउटलेट ओपन रेश्यो और मजबूत थर्मल एयरफ्लो के साथ बनाया गया है।
  • ब्राइट विजुअल्स: डिवाइस इनक्रेडिबल डिटेल्स और वाइब्रेंट ट्रू-टु-लाइफ कलर्स के लिए एक्स्ट्रीम एचडीआर 1000 प्रदान करता है। 16:10 आस्पेक्ट रेश्यो के साथवीडियो, ऑडियो एडिटिंग और फोटोग्राफी के दौरान गेमर ज्यादा प्रोडक्टिविटी के लिए ज्यादा स्क्रीन रीयल-एस्टेट देख सकते हैं।

 

ओमेन 16: कुछ भी खेलते समय एक्स्ट्रीम परफॉर्मेंस

एडवांस्ड ओमेन 16 लैपटॉप डिवाइस का अब तक का सबसे पावरफुल वर्जन है, जिसमें सीपीयू, जीपीयू और डिस्प्ले स्पीड को अपग्रेड किया गया है।

प्ले एंड वर्क हार्ड: यह 13thजनरेशन इंटेल® कोर™ आई7 मोबाइल प्रोसेसर और बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए एनवीडिया® जीईफोर्स® आरटीएक्स™ 4050 जीपीयू से लैस है। 32 जीबी तक डीडीआर5-5600 मेगाहर्ट्ज रैम के साथ, यूजर्स सहज गेमिंग और कंटेंट क्रिएशन के लिए क्विक लोड टाइम को एक्सपीरियंस करते हैं।

  • क्लियर विजुअल: हर पिक्सल को क्यूएचडी 240हर्ट्ज डिस्प्ले पर प्रस्तुत किया जाता है, जिसमें ट्रु-टु-लाइफ विजुअल्स के लिए रेस्पॉन्स टाइम सिर्फ 3 माइक्रो सेकेंड है।
  • मैक्सिमम कूलिंग: ओमेन 16 को इसके नए डिजाइन किए गए एयरफ्लो सिस्टम के साथ हैवी गेमप्ले के लिए तैयार किया गया है। इसमें एक नया स्क्वायर वेंटिंग डिजाइन है ताकि अधिक हवा को अंदर और बाहर जाने के लिए बड़ी खुली जगह मिले। इसके अतिरिक्त, रियर वेंटिंग को बाधित किए बिना टॉप हिंज ट्रंक को रीडिजाइन किया गया है।
  • आंसर द कॉल: सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मैन्युअल शटर डोर वाले नए एफएचडी कैमरे का उपयोग करें

हाइपरएक्स के साथ शानदार कनेक्टिविटी

पहली बारहाइपरएक्स और ओमेन ने मिलकर दुनिया का पहला1 ऐसा गेमिंग लैपटॉप बनाया है, जिसमें बंडल्ड हाइपरएक्स क्लाउड IIकोर वायरलेस गेमिंग हेडसेट ऑप्शन2 के माध्यम से सीमलेस ऑडियो पेयरिंग और अल्ट्रा-लो लेटेंसी सॉल्यूशन दिया गया है। यह ओमेन ट्रांसेंड 16 लैपटॉप और ओमेन 16 लैपटॉप पर इनेबल्ड है, जिसमें क्विक एवं ईजी कॉन्फिगरेशन के माध्यम से बेहतरीन ऑडियो के साथ बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस मिलता है।

 

विक्टस 16: हाई-परफॉर्मेंस मेनस्ट्रीम गेमिंग

नया विक्टस 16 लैपटॉप हाई परफॉर्मेंस मेनस्ट्रीम डिवाइस है। यह 13thजनरेशन इंटेल®कोर™ आई7 मोबाइल प्रोसेसर और बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए एनवीडिया® जीईफोर्स® आरटीएक्स 4060 लैपटॉप जीपीयूके साथ आता है। ओमेनडायनामिक पावर की मदद से यूजर्स स्कूलवर्क, एंटरटेनमेंट और कंटेंट क्रिएशन में फ्लेक्सिबिलिटी के साथ अपने गेमिंग के सफर की शुरुआत कर सकते हैं।

  • चिल आउट: विक्टस में एचपी के मजबूत ओमेन टेम्पेस्ट कूलिंग सॉल्यूशन[viii] के साथ-साथ तापमान को सही रखने के लिए आईआर थर्मोपाइल सेंसर भी है।
  • फ्लेक्स दैट स्टाइल: माइका सिल्वर, परफॉर्मेंस ब्लू और 1-जोन आरजीबी कीबोर्ड ऑप्शन जैसे बोल्ड कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

 

हाइपरएक्स 27” क्यूएचडी गेमिंग मॉनिटर: इमर्सिव गेमिंग

नया हाइपरएक्स 27”क्यूएचडी गेमिंग मॉनिटर इस तरह बनाया गया है कि गेमर्स गेमिंग, मूवी और वीडियो में खो जाएं। यह हाइली कस्टमाइजेबल मॉनिटर सेटअप के साथ आता है, जिसमें गेमर्स टिल्ट और हाइट को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं और डेस्क स्पेस को बेहतर ढंग से ऑप्टिमाइज करने के लिए एक एर्गोनोमिक माउंटेड आर्म दिया है।

  • स्मूद गेमप्ले: इससे165 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 1एमएस रेस्पॉन्स टाइम मिलता है, जिससे बेहतर गेमिंग अनुभव मिलता है।
  • हायर रिजॉल्यूशन: क्यूएचडी 1440पीऔर वीईएसए डिस्प्ले एचडीआर 400 के साथ, गेमर्स गेमिंग में खो सकते हैं।

कीमत एवं उपलब्धता

  • ओमेन ट्रांसेंट 16 लैपटॉप 1,59,999/-रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।
  • ओमेन 16लैपटॉप 1,04,999/-रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।
  • विक्टस 16लैपटॉप 59,999/-रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।
  • हाइपरएक्स 27” क्यूएचडी डिस्प्ले मॉनिटर 30,990/-रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।
  • हाइपरएक्स क्लाउड IIकोर वायरलेस गेमिंग हेडसेट 9,190/-रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।