मध्य प्रदेशटीमलीज के आंकड़ों के अनुसार, भारतीय आईटी क्षेत्र वित्त वर्ष 23 की तुलना में 40% कम फ्रेश ग्रेजुएट्स की नियुक्तियां करेगा। वित्त वर्ष 23 के दौरान 2,50,000 फ्रेशर इंजीनियरों की नियुक्तियां हुई थीं। आमतौर पर, अगस्त-सितंबर तक, आईटी कंपनियां अपनी कैंपस प्लेसमेंट प्रक्रिया शुरू कर देती हैं, लेकिन इस प्लेसमेंट सीजन में वे कैंपस से अनुपस्थित रही हैं। हाल ही में, कई भारतीय आईटी आउटसोर्सिंग कंपनियों ने कॉलेज स्नातकों की भर्ती रोक दी है।

वहीं दूसरी ओर, एयरटेल ने मोबिलिटी, एयरटेल बिजनेस, होम्स, एयरटेल डिजिटल और नेक्स्ट्रा बाय एयरटेल सहित विभिन्न क्षेत्रों में विकास को बढ़ावा देने के लिए देश भर में 100 से अधिक कॉलेजों से 700 से अधिक नए स्नातकों को नियुक्त करने की योजना बनाई है। कंपनी अपने कैंपस प्लेसमेंट प्रोग्राम्स को सक्रिय रूप से विस्तारित कर रही है ताकि नए कॉलेजों में अपनी उपस्थिति स्थापित कर सके और सेल्स, इंजीनियरिंग और बिजनेस सॉल्यूशंस जैसे विशिष्ट जॉब रोल्स पर ध्यान केंद्रित कर सके।

मध्य प्रदेश एयरटेल के लिए एक महत्वपूर्ण प्रतिभा केंद्र बना हुआ है। कंपनी एनआईटी भोपाल, आईआईटी जबलपुर, आईआईटी ग्वालियर और आईआईएम इंदौर के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा करते हुए बहुत उत्साहित है। कंपनी युवा प्रतिभाओं को विभिन्न विकास मंच और अवसर प्रदान कर उनके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करने के प्रति अपनी निरंतर प्रतिबद्धता को प्रदर्शित कर रही है। इन कैंपस कार्यक्रमों से प्राप्त नए भर्ती को प्रोडक्ट मैनेजर्स, एरिया मैनेजर्स, टेरिटरी सेल्स मैनेजर्स, की अकाउंट मैनेजर्स, सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, नेटवर्क इंजीनियरों, सॉल्यूशंस आर्किटेक्ट्स और एनओसी इंजीनियरों जैसी विभिन्न भूमिकाओं के साथ ऑर्गेनाइजेशन में शामिल किया जाएगा।

“एयरटेल ने हमेशा से प्रतिभाओं पर उनके प्रारंभिक दौर से ही भरोसा जताया है। हम दृढ़ता से मानते हैं कि वास्तविक प्रतिभा में कोई लेबल नहीं होता है और इसलिए हम अपने कैंपस कार्यक्रम को केवल कुछ संस्थानों तक ही सीमित नहीं रखते हैं। इस साल, एयरटेल देश भर के 100 से अधिक कैंपस से 700 से अधिक शीर्ष प्रतिभाओं को अपने कारोबार के विभिन्न क्षेत्रों- मोबिलिटी, एयरटेल बिजनेस, होम्स, एयरटेल डिजिटल और नक्स्ट्रा बाय एयरटेल में वृद्धि को गति देने के लिए नियुक्त करेगा। हम अपने भविष्य के लीडर्स के नए बैच का स्वागत करते हुए बेहद उत्साहित हैं।” – अमृता पद्दा, चीफ पीपल्स  ऑफिसर, भारती एयरटेल