नई दिल्ली। नवंबर महीने में कई जरूरी काम करने की आखिरी तारीख है। पेंशनर्स को 30 नवंबर तक अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना होगा। ऐसा न करने पर उनकी पेंशन रुक सकती है। इसके अलावा अगर आप होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो LIC हाउसिंग फाइनेंस का खास होम लोन ऑफर इस महीने खत्म हो रहा है। हम आपको ऐसे ही कुछ कामों के बारे में बता रहे हैं जो आपको इस महीने निपटाने हैं।

लाइफ सर्टिफिकेट जमा करें : पेंशनर्स को अपनी पेंशन को पाते रहने के लिए हर साल 30 नवंबर तक अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना होता है। इस लाइफ सर्टिफिकेट का मतलब होता है कि पेंशनर जीवित है। पेंशनर्स को पेंशन पाते रहने के लिए 30 नवंबर तक हर हाल में अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना होगा, ताकि उनकी पेंशन रुक न जाए।

LIC हाउसिंग फाइनेंस में होम लोन के लिए अप्लाई : LIC हाउसिंग फाइनेंस ने 2 करोड़ रुपए तक के होम लोन के लिए होम लोन की दर घटाकर 6.66% कर दी है। यह ऑफर 30 नवंबर तक लिए गए होम लोन पर ही लागू होगी। इसके बाद से कंपनी ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर सकती है।

जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराना : जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 9 में प्रवेश के लिए 30 अप्रैल 2022 को आयोजित होने वाले चयन परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर है। इस तारीख तक नवोदय विद्यालय समिति (NVS) की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट (JNVST) कक्षा 9 में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट 09 अप्रैल 2022 को होना है। ऐसे में अगर आप अपने बच्चे का एडमिशन जवाहर नवोदय विद्यालय में कराना चाहते हैं तो जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा दें।