-45 प्रतिशत बढ़ी सेल, रॉयल एनफील्ड को देती है टक्कर

नई दिल्ली। Honda Motorcycle and Scooter India (HMSI) ने पिछले साल सितंबर में अपनी Honda cb350 h,ness लॉन्च की थी। फरवरी में CB350 RS भी कंपनी ने अपनी लाइन अप में जोड़ी थी। यह दोनों बाइक रेट्रो स्टाइल की बाइक्स हैं जो सीधे रॉयल एनफील्ड को टक्कर देती है। CB530 को भारतीय बाजार में ग्राहकों का काफी प्यार मिला है।

454% बढ़ी सेल : पिछले महीने होंडा ने इस बाइक की 7,152 यूनिट्स इंडियन मार्केट में डिस्पैच की हैं। वहीं अक्टूबर 2020 में कंपनी इस बाइक की सिर्फ 1,290 यूनिट्स सेल करने में कामयाब रही थी। हालांकि 350cc सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड 350 ही टॉप पर है पर इन फिगर्स के साथ कंपनी ने इस बाइक की सेल में 454% की जबरदस्त सेल्स ग्रोथ दर्ज की है।
आधुनिक खूबियों से लैस बाइक : होंडा की यह बाइक कई मॉडर्न फीचर्स से लैस है। बाइक में LED हेडलाइट्स दिए गए हैं। इसके अलावा स्मार्ट वॉइस कंट्रोल, सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल जैसे फीचर्स इस बाइक में दिए गए हैं। यह बाइक DLX और DLX Pro वेरियंट्स में उपलब्ध है। बाइक में सभी तरह के टेरेंस को ध्यान में रखते हुए हैंडलिंग डिजाइन की गई है। राइडर अपराइट बॉडी पोजीशन में भी आसानी से हैंडल रीच कर सकता है।
रॉयल एनफील्ड से टक्कर : इस बाइक को कंपनी ने मिड साइज टू वीलर सेगमेंट में लॉन्च किया है। भारत में इस बाइक की सीधी टक्कर रायल एनफील्ड से होती है। इस मिड साइज क्लासिक बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड देश के सबसे पॉप्युलर ब्रैंड्स में से एक है।