नई दिल्ली। भारत में इलेक्ट्रिक वीइकल्स मार्केट में आने वाले समय में बवाल होने वाला है। जी हां, पॉपुलर टू-व्हीलर कंपनी टीवीएस और बीएमडब्ल्यू मोटराड ने अपनी पार्टनरशिप का विस्तार करते हुए घोषणा की है कि वे भारतीय मार्केट में जल्द ही संयुक्त रूप से इलेक्ट्रिक वीइकल्स लॉन्च करेंगे। इसके बाद से माना जा रहा है कि टीवीएस मोटर कंपनी और बीएमडब्ल्यू मोटराड के जॉइंट वेंचर में साल 2024 तक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो सकते हैं, जो कि प्रीमियम सेगमेंट के होंगे और उनका मुकाबला बजाज, हीरो, होंडा समेत अन्य कंपनियों के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर से होंगे।

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और वर्ल्ड क्लास क्वॉलिटी पर जोर : टीवीएस मोटर कंपनी  और बीएमडब्ल्यू मोटराड की पिछले 9 साल से पार्टनरशिप है और अब उन्होंने अपनी पार्टनरशिप को और ज्यादा विस्तार देने की घोषणा के साथ ही यह भी बताया है कि दोनों कंपनियों के संयुक्त प्रयास से आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वीइकल्स भी बनाए जाएंगे और वे फ्यूजर टेक्नोलॉजी से लैस होंगे। दोनों कंपनियां मिलकर ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास क्वॉलिटी और लेटेस्ट टेक्नॉलजी से लैस टू-व्हीलर्स देने की कोशिश में है। इस पार्टनरशिप में टीवीएस बीएमडब्ल्यू मोटराड प्रोडक्ट्स को डिजाइन और डिवेलप करेगी।

दोनों की पार्टनरशिप में आई हैं 3 शानदार बाइक्स : टीवीएस मोटर कंपनी के जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर सुदर्शन वेणू और और बीएमडब्ल्यू मोटराड के प्रमुख डॉक्टर मार्कस स्क्रैम ने अपनी पार्टनरशिप आगे बढ़ाने की घोषणा करते हुए आगामी योजना के बारे में भी बताया है। फिलहाल आपको बता दें कि साल 2013 में इन दोनों कंपनियों की पार्टनरशिप हुई थी और फिर दोनों कंपनियों ने मिलकर 500cc से कम की मोटरसाइकल सेगमेंट में BMW G 310 R, BMW 310 GS और TVS Apache RR 310 जैसी शानदार बाइक्स पेश की हैं। दोनों कंपनियों की पार्टनरशिप में तैयार ये मोटरसाइकल्स भारत के साथ ही अमेरिका, यूरोप, चीन, जापान समेत अन्य देशों में बिकती हैं और ये काफी पॉपुलर हैं। आने वाले समय में इनकी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स भी सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी।