नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता हीरो इलेक्ट्रिक ने स्मूद राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए नए फीचर्स के साथ ऑल-न्यू ऑप्टिमा को रोल आउट किया। सिटी स्पीड स्कूटर एक क्रूज कंट्रोल फीचर से लैस होगा, जो एक बार एक्टिव होने पर अपग्रेडेड स्पीडोमीटर में दिखाई देगा। हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टीमा एच एक्स की उपलब्धता पर बात करें, तो यह कंपनी के डीलरशिप पर 55580 रुपये (एक्स शो रूम) में उपलब्ध होगा। यह स्कूटर 1200Watt के इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है, जिसको पावर एक 51.2V/30Ah के पोर्टेबल बैटरी मिलेगी।

मिलेगी आरामदायक राइडिंग और कई फीचर : ऑप्टिमा का क्रूज कंट्रोल फीचर राइडर को आरामदायक सवारी देने और असुविधा को दूर करने के लिए एक निरंतर रफ्तार को बनाए रखता है। राइडर मनचाही रफ्तार को बनाए रखने के लिए स्कूटर के क्रूज फंक्शन को एक्टिव करने के लिए क्रूज कंट्रोल बटन दबा सकता है। एक्टिव किए जाने पर स्पीडोमीटर में क्रूज का सिंबल दिखाने लगता है। इसे ब्रेकिंग या थ्रॉटल को घुमाकर डिएक्टिवेट किया जा सकता है। Hero electric optima HX स्कूटर में कंपनी ने क्रूज कंट्रोल का फीचर दिया है. इसकी मदद से यूजर्स एक आराम दायक राइडिंग प्राप्त कर सकेगा. इसे ऑन और ऑफ करना बहुत ही आसान है. इसमें कई ऐसे फीचर दिए गए हैं, जो आपको और किसी इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में नहीं देखने को मिलेंगे।

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा कि हमारा आर एंड डी लगातार व्यावहारिक और सरल इनोवेशन पर काम कर रहा है, ताकि राइडर को आसान और मनोरंजक बनाने के लिए हीरो बाइक पर वैल्यू-एडेड फीचर्स की पेशकश की जा सके। इनमें से कुछ फीचर्स जैसे क्रूज कंट्रोल बाइक का अभिन्न अंग बन जाती हैं, जबकि कुछ अन्य जैसे ब्लूटूथ, जीपीएस कनेक्टिविटी ग्राहक की पसंद पर छोड़ दी जाती है। कनेक्टेड बाइक बनाने की हमारी यात्रा में ये छोटे कदम हैं, जो सुरक्षित, सुविधाजनक और सवारी करने के लिए सुखद भी हैं।